वैक्सीनेशन का शेड्यूल नहीं मिलने से युवाओं में परेशानी, स्मार्टफोन व इंटरनेट की जानकारी नहीं रहना भी वजह

कोरोना संक्रमण से बचाव का टीका लगवाने के लिए 18 से 44 वर्ष के उम्र वाले लोग परेशान हो रहे हैं. स्मार्टफोन फ्रेंडली रहने के बावजूद अधिकतर लोग जहां एप्प से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया के लिए दूसरे जानकार लोगों से मिल रहे हैं. वहीं रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद भी टीकाकरण के लिए स्लॉट नहीं मिलने से दोहरी परेशानी हो रही है. 

विदित हो कि 18 से 44 वर्ष आयु वाले लोगों का टीकाकरण हो रहा है. 18 साल से ऊपर के लोग वैक्सीनेशन के लिए शेड्यूल नहीं मिलने से परेशान हैं. ऐसे कई लोग हैं जिनका वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन तो हो चुका है लेकिन टीकाकरण के लिए स्लॉट ही नहीं मिल रहा है. स्लॉट के लिए प्रयास में लगे रहने पर मुश्किल से स्लॉट मिलने के घंटों बाद अचानक से कैंसिल हो जाने का एसएमएस आ जाता है. दोबारा बुक करने के बाद भी कई बार कैंसिल हो जा रहा है. इस स्थिति में लोग अनावश्यक परेशान हो रहे हैं. 

वहीं वैसे लोग जिनको इंटरनेट और स्मार्टफोन की जानकारी नहीं है वे समझ ही नहीं पा रहे हैं कि टीकाकरण कैसे करवाया जाए. वहीं गृहस्थ महिला पम्मी सिन्हा ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी की भागीदारी की जरूरत है. उन्हें वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन करना नहीं आता है लेकिन समय पर सभी का वैक्सीनेशन होना अनिवार्य है. प्रशासन का सिस्टम सही से नहीं चल पा रहा है. 18 साल से अधिक जितने भी लोगों ने टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है उनमें 90 फीसदी लोग स्लॉट में बुकिंग नहीं होने से परेशान है. कई लोगों का कहना है कि वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन कराया हुआ है लेकिन टीकाकरण के लिए स्लॉट बुक नहीं हो पा रहा है. अब दिनभर साइट चेक करने में लगे रहते हैं लेकिन स्लॉट ही नहीं मिल पा रहा है. ऐसे में बहुत परेशानी होती है.

(नि. सं.)

वैक्सीनेशन का शेड्यूल नहीं मिलने से युवाओं में परेशानी, स्मार्टफोन व इंटरनेट की जानकारी नहीं रहना भी वजह वैक्सीनेशन का शेड्यूल नहीं मिलने से युवाओं में परेशानी, स्मार्टफोन व इंटरनेट की जानकारी नहीं रहना भी वजह Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 17, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.