अधिकारी ने किया स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण, दिए कई निर्देश

मधेपुरा जिले के चौसा में आज अनुमंडल पदाधिकारी राजीव रंजन कुमार सिन्हा ने चौसा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तथा फुलौत पश्चिमी के उप स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया तथा कई त्रुटियां देखी, संबंधित अधिकारी को दिए कई निर्देश 

मालूम हो कि अभी इस कोरोना काल में अक्सर स्वास्थ्य सेवाओं पर सवालिया निशान उठाया जाता है. इसी तरह बीते दिन चौसा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बिना पीपीई किट के कोरोना का सेम्पल लेने का मामला प्रकाश में आया था वहीं चौसा प्रखंड अंतर्गत फुलौत पश्चिमी में वर्षों बने उप स्वास्थ्य केंद्र में ग्रामीणों का कब्जा रहता है और उसमें मवेशी बांधकर उसका उपयोग किया जाता है. जिसको लेकर कई बार मामला प्रकाश में आया. 

आज अनुमंडल पदाधिकारी राजीव रंजन कुमार सिन्हा ने दोनों जगह औचक निरीक्षण किया तथा चिकित्सा पदाधिकारी और स्वास्थ्य प्रबंधक को कई दिशा निर्देश दिए तथा पशु बांधे गए उप स्वास्थ्य केंद्र को तुरंत खाली कर उसमें सुचारू रूप से अभी चल रहे वैक्सीनेशन कार्य जल्द शुरू करने का निर्देश दिया.

अनुमंडल पदाधिकारी ने आम जनता से अपील किया कि बिना वजह घर से बाहर ना निकले. कोरोना एक महामारी है इससे बचाव और सावधानी ही इसका इलाज है. मास्क का इस्तेमाल करें, सामाजिक दूरी बनाए रखें, बेवजह घर से बाहर ना निकले, 18 से 44 तक के उम्र के लोग वैक्सीनेशन में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें तथा प्रशासन का सहयोग करें. प्रशासन आपकी ही भलाई के लिए सड़क पर है. आप अपने परिवार के लिए महत्वपूर्ण हैं.



अधिकारी ने किया स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण, दिए कई निर्देश अधिकारी ने किया स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण, दिए कई निर्देश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 17, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.