अब कहाँ जाएँ हम?: मधेपुरा मेडिकल कॉलेज में 'ऑक्सीजन बेड उपलब्ध नहीं है' का लगा निराश करने वाला बोर्ड

मधेपुरा के जन नायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज के अस्पताल में आज 'ऑक्सीजन बेड उपलब्ध नहीं है' का बोर्ड लगा तो आने वाले मरीजों के बीच घोर निराशा का माहौल छा गया. इसी बीच एक कोरोना मरीज के मौत की भी खबर मिली है.

बताया गया कि शुक्रवार को ही इस मेडिकल कॉलेज को कोविड अस्पताल घोषित किया गया जिसमें बताया गया कि 500 बेड पर अब कोरोना मरीज का इलाज संभव हो पायेगा। लेकिन यहाँ भी ऑक्सीजन के लिए हाहाकार मचा है।

जन नायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के अस्पताल अधीक्षक डॉ राकेश कुमार ने बताया कि अभी 40 मरीज भर्ती हैं, जो ऑक्सीजन पर हैं. इनके लिए ही यहाँ 180 सिलेंडर प्रतिदिन चाहिए लेकिन यहां उतना नही मिल पा रहा है। अभी 102 बेड है, पर उसके लिए भी अभी ऑक्सीजन की व्यवस्था नहीं है. उन्होंने कहा कि अभी बड़ी समस्या ऑक्सीजन की है जो हल होता नही दिख रहा है. आज भी मात्र 50 ऑक्सीजन सिलेंडर आ पाया है और एक गाड़ी आ रही है. उन्होंने कहा कि अगर ऑक्सीजन समय पर उपलब्ध नहीं हो पायेगा तो आगे हम कुछ नहीं कर पायेंगे.

वहीँ देर शाम ऑक्सीजन की कमी वाले पहुंचे मरीज के परिजनों को भारी परेशानी और हताशा का सामना करना पड़ रहा था.

(नि. सं./ वीडियो: तुर बसु)

अब कहाँ जाएँ हम?: मधेपुरा मेडिकल कॉलेज में 'ऑक्सीजन बेड उपलब्ध नहीं है' का लगा निराश करने वाला बोर्ड अब कहाँ जाएँ हम?: मधेपुरा मेडिकल कॉलेज में 'ऑक्सीजन बेड उपलब्ध नहीं है' का लगा निराश करने वाला बोर्ड Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 01, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.