मधेपुरा के गम्हरिया प्रखंड क्षेत्र में भी तेजी से पांव पसार रहा है कोरोना

मधेपुरा जिले के गम्हरिया में कोरोना का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है. संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है. प्रतिदिन मिल रहे नए संक्रमित मरीजों के आंकड़े बताते हैं कि प्रखंड क्षेत्र में भी कोरोना तेजी से पांव पसारना शुरू कर दिया है. स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बीते 29 अप्रैल को प्रखंड के पीएचसी में 59 लोगों का कोरोना जाँच किया गया जिसमें संक्रमितों की संख्या 13 पाया गया. 

प्रवासी श्रमिकों का लौटना भी है बड़ा कारण

कोरोना के तेजी से बढ़ते संक्रमण के बीच दिल्ली, मुंबई से बड़ी संख्या में प्रवासी वापस घर लौटने लगे हैं. इतना ही नहीं यह श्रमिक ट्रेन, गाड़ियों से बिना जांच के अपने घरों को पहुंचे हैं. जबकि कोरोना- 1 के समय इन प्रवासी श्रमिकों को क्वारंटाइन करने के बाद ही उन्हें अपने घर भेजा जाता था, लेकिन इस बार वह बिना रोकटोक अपने घर पहुंच रहे हैं. परिवार, समाज के लोगों से मिल रहे हैं. ऐसे में यदि कोई संक्रमित प्रवासी श्रमिक घर वापस लौटता तो संक्रमण की संभावना बढ़ जाती है.

प्रवासी श्रमिकों व कामगारों को बनना होगा जिम्मेदार

कोरोना संक्रमण के बीच बाहर से आने वाले मजदूरों को खुद जिम्मेदार बनना होगा. उन्हें होम क्वारंटाइन के गाइडलाइन का पालन करना होगा, लेकिन प्रवासी चौक चौराहों सहित सार्वजनिक स्थलों पर बेधड़क घूम रहे हैं, जबकि इस वक्त बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बाहर से आने वाले प्रवासी कामगारों को जिम्मेदार होने की जरूरत महसूस की जा रही है. उन्हें शारीरिक दूरी का पूरा ख्याल रखने की जरूरत है. यही कोरोना संक्रमण रोकने का सबसे कारगर तरीका है.

मधेपुरा के गम्हरिया प्रखंड क्षेत्र में भी तेजी से पांव पसार रहा है कोरोना मधेपुरा के गम्हरिया प्रखंड क्षेत्र में भी तेजी से पांव पसार रहा है कोरोना Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 29, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.