विवादित जमीन पर पुलिस व राजस्व विभाग की टीम पहुंचकर कटवाया गेंहू

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ थाना क्षेत्र के ररियाहा गांव में विवादित भूमि पर लगे गेहूं को कटवाने के लिए शनिवार को दोपहर दंडाधिकारी के आदेश पर पहुंच कर सीओ चंदन कुमार व पुलिस कर्मियों द्वारा गेहूं कटवा कर तैयारी करवाया गया.

मिली जानकारी के अनुसार ओंकार चन्द्र बनाम सुरेंद्र यादव के बीच 12 कट्ठा जमीन को लेकर पिछले कई वर्षों से विवाद चल रहा था. कई बार इसकी पंचायत भी की गई लेकिन विवाद सुलझा नहीं. जिसको लेकर प्रथम पक्ष के ओंकार चंद्र द्वारा एसडीओ को आवेदन दिया था. उक्त आवेदन के आलोक में अंचलाधिकारी चंदन कुमार को जमीन का मामला निबटाने को कहा गया. जिसमें दोनों पक्ष मानने को तैयार नहीं हुए. 

लगभग 5 महीना पूर्व ही उक्त जमीन पर धारा 144 लगा दी गई थी. इसके बावजूद सुरेंद्र यादव द्वारा उस जमीन पर गेहूं की फसल लगा दी गई तो प्रशासन ने जमीन पर लगे गेहूं को कटवाने के लिए विविध वाद संख्या 924/2020 ओंकार चंद्र बनाम सुरेंद्र यादव एवं अन्य धारा 145 द.पा.स. से संबंधित मामले में उक्त विवादित जमीन में लगी गेहूं को कटवाने के संबंध में दंडाधिकारी को लिखा गया. जिसके आलोक में दंडाधिकारी के निर्देश पर शनिवार की दोपहर सीओ चंदन कुमार व थाना पुलिस बल व वीडियोग्राफर के साथ पहुंच कर विवादित जमीन से गेहूं कटवा कर तैयार किया गया. 

वहीं सीओ चंदन कुमार ने बताया कि 146 किलोग्राम गेहूं हुआ, जिसकी कीमत 2044रु. जो कि अनुमंडल राजस्व में जमा किया जाएगा.

विवादित जमीन पर पुलिस व राजस्व विभाग की टीम पहुंचकर कटवाया गेंहू विवादित जमीन पर पुलिस व राजस्व विभाग की टीम पहुंचकर कटवाया गेंहू Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 09, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.