सरकार दे रही है मुफ्त अनाज, डीलर वसूल रहे हैं कीमत

कोरोना वैश्विक महामारी की दूसरी लहर के बाद बिहार सरकार ने लॉकडाउन- 2 लाने के प्रस्ताव से पहले सूबे के गरीबों को मुफ्त में चावल-गेहूं देने का ऐलान किया लेकिन गम्हरिया के जन वितरण प्रणाली के दुकानदार को सरकार के फरमान का असर साफ दिखाई नहीं दे रहा है. गरीब को भाड़ा के नाम पर तो वजन कम आने के नाम पर अनाज कम देने की शिकायत पर लोगों की जुबानी और धरातल की स्थिति जानने के लिए मधेपुरा टाइम्स की टीम गरीबों के बीच मुफ्त अनाज वितरण का जायजा लेने प्रखंड के अंतिम छोर पर अवस्थित जीवछपुर पंचायत के वार्ड नंबर तीन में स्थित जन वितरण प्रणाली के दुकान पर पहुंचे तो वहां पूरा सन्नाटा था. देखने से लग रहा था कि कोरोना को लेकर भीड़ नहीं थी.

वहां मौजूद एक उपभोक्ता रविन्द्र यादव से भेंट हुई तो रविन्द्र यादव ने कहा कि पीएचएच कार्डधारी हैं. दो व्यक्ति का नाम दर्ज हैं. बताया कि डीलर रामेश्वर राम ने 25 रुपये लेकर चावल-11 किलो और गेहूँ 07 किलो दिया है. हालांकि डीलर ने बताया कि 25 रुपये बीते माह का बांकी था वह लिया गया है. वहीं चिकनी पंचायत एक डीलर बद्री गुप्ता का दुकान बन्द था. स्थानीय लोगों ने बताया कि अभी मई माह का वितरण नहीं किया है. इसकी जानकारी के लिए प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी गम्हरिया के मोबाइल संख्या 8544425729 पर सम्पर्क करना चाहा तो उनका मोबाइल नेटवर्क एरिया से बाहर बताया गया. 

बता दें कि प्रखंड स्तर पर पदाधिकारी की कमी के कारण ऐसे मामले सामने आते हैं. यहां अधिकांश विभाग के अधिकारी प्रभार में रहने के कारण यह समस्या उत्पन्न होती है. वहीं प्रखंड विकास पदाधिकारी अलीशा कुमारी ने बताया कि सरकार के द्वारा राशन मुफ्त में देना है. अगर किसी डीलर के द्वारा पैसा लिया जाता है तो उसके ऊपर कार्रवाई की जाएगी.



सरकार दे रही है मुफ्त अनाज, डीलर वसूल रहे हैं कीमत सरकार दे रही है मुफ्त अनाज, डीलर वसूल रहे हैं कीमत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 21, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.