सराहनीय कदम: लायंस क्लब ने पांच ऑक्सीजन सिलिंडर प्रांगण रंगमंच को सौंपा

बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए मरीजों के लिए मुफ्त में ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराने को कई निजी संस्था लगे हुए हैं. इसमें जिले में सांस्कृतिक एवं सामाजिक गतिविधियों को बढ़ावा देने वाली संस्था प्रांगण रंगमंच, मधेपुरा का विशेष योगदान है. इनकी सेवा भाव से प्रभावित होकर सामाजिक सरोकारों से जुड़े कार्यों में अग्रणी भूमिका निभाने वाली संस्था लायंस क्लब द्वारा प्रांगण रंगमंच को ऑक्सीजन सिलिंडर उपलब्ध कराया गया. सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करते हुए शहर के जीवन सदन परिसर में एक छोटा सा समारोह आयोजित कर संस्था के सदस्यों को ऑक्सीजन सिलेंडर सुपुर्द किया गया. 

मौके पर मौजूद लायंस क्लब के अध्यक्ष डॉ. एस.एन. यादव ने कहा कि संस्था कोरोना वायरस का दूसरा फेज जब से शुरू हुआ है तब से प्रांगण रंगमंच के सदस्य लगातार दिन रात एक कर जरूरतमंदों को ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया करवा रहे हैं. इसी कार्यों से प्रभावित होकर आज लायंस क्लब द्वारा प्रांगण रंगमंच को ऑक्सीजन सिलिंडर उपलब्ध कराया गया है ताकि अधिक से अधिक जरूरतमंदों की सेवा कर सके. इसी उद्देश्य से ऑक्सीजन सिलेंडर दिया जा रहा है. 

सचिव डॉ. दिलीप कुमार सिंह ने कहा कि संस्था के सदस्यों के द्वारा की जा रही कार्यों की जितनी प्रशंसा की जाए उतना कम होगा. जहां कोरोना वायरस से पूरा देश प्रभावित है वहीं संस्था के सदस्यों द्वारा अपनी जान की परवाह किए बगैर लगातार जरूरतमंदों को ऑक्सीजन सिलेंडर सहित कई जरूरी सामान उपलब्ध करवाया जा रहा है. लायंस क्लब के सचिव डॉ. आरके पप्पू और कोषाध्यक्ष मनीष सर्राफ ने कहा कि पीड़ित मानवता की सेवा में गति प्रदान करने के लिए प्रांगण रंगमंच को पांच ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराया गया है. उन्होंने संस्था के सेवाभाव की सराहना करते हुए कहा कि आगे और सहयोग किया जाएगा. 

प्रांगण रंगमंच के अध्यक्ष प्रो. संजय कुमार परमार ने लायंस क्लब का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आपके साथ समाज सेवा करने से हमारा मनोबल और बढ़ेगा. प्रो. परमार ने कहा कि प्रांगण रंगमंच के सभी सदस्य दिन रात मेहनत कर पीड़ितों की सेवा में जुटे हैं, जिसमें समाज के प्रबुद्ध वर्ग के लोगों का भरपूर सहयोग और समर्थन मिल रहा है. 

मौके पर लायंस क्लब के सह कोषाध्यक्ष विकास सर्राफ, प्रांगण रंगमंच के सचिव अमित आनंद, मीडिया प्रभारी गरिमा उर्विशा, कार्यक्रम पदाधिकारी सुनीत साना एवं कार्यकारी सदस्य शशिभूषण कुमार मौजूद थे.

सराहनीय कदम: लायंस क्लब ने पांच ऑक्सीजन सिलिंडर प्रांगण रंगमंच को सौंपा सराहनीय कदम: लायंस क्लब ने पांच ऑक्सीजन सिलिंडर प्रांगण रंगमंच को सौंपा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 21, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.