मधेपुरा में सख्ती से लागू रहेगा लॉकडाउन, बिना अतिआवश्यक काम के बाहर नहीं निकलेंगे लोग

बिहार में कल 05 मई से लेकर आगामी 15 मई तक लॉकडाउन लगा दिया गया है. मधेपुरा में भी इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी श्याम बिहारी मीणा ने लॉकडाउन सख्ती से लागू कराने के लिए एक विस्तृत निर्देश जारी कर दिया है. जारी लॉकडाउन के दौरान धारा 144 द. प्र. सं. लागू तो रहेगी ही और इसके साथ ही बिना अतिआवश्यक काम के घर से बाहर नहीं निकलेंगे लोग. 

इसके साथ ही दवाई, किराना तथा सब्जी दुकान के अलावे आवश्यक दुकान निर्धारित समय पर ही खुली रहेगी । डीएम श्याम बिहारी मीनाऔर एसपी योगेंद्र कुमार ने दी सख्ती से अनुपालन करने की सख्त हिदायत. शहर में ऑटो ई-रिक्सा आदि सभी वाहनों पर लगी रहेगी रोक. मधेपुरा समेत जिले से आवश्यक कार्य हेतु बाहर जाने पर लेना होगा ई पास.


                                                           (सुनिए क्या कह रहे हैं डीएम)

बता दें कि सुबह 7 बजे से 11 बजे तक ही खुली रहेगी सब्जी दुकान और किराना दुकान इसके अलावे पेट्रोल पंप एवं मेडिकल दुकान खुली रहेगी. अगर कोई बीमार है और उसे अस्पताल ले जाने की जरूरत पड़े तो सिर्फ एम्बुलेंस के सहारे ही अस्पताल ले जा सकते हैं. वहीं अगर समय पर एम्बुलेंस मुहैया नहीं हुआ तो अपने निजी वाहन से भी रोगी के साथ अस्पताल ले जा सकते हैं.  साथ ही डीएम श्याम बिहारी मीना ने बताया कि इस दौरान अगर किसी भी व्यक्ति को कोरोना वैक्सीन लेने हेतु अस्पताल जाना पड़े तो कागजात दिखकर अस्पताल या स्वास्थ्य केंद्र जा सकते हैं. उन्होंने लोगो से अपील करते हुए कहा कि बिना काम के घर से नहीं निकलेंगे लोग और घर मे भी सोशल डिस्टेंस और मास्क का करेंगे प्रयोग ताकि बढ़ते कोरोना की चेन को मात दे सके।

उधर एसपी योगेंद्र कुमार ने कहा कि जिले में हर जगहों पर मजिस्ट्रेट और पुलिस के अधिकारी तैनात हैं.  बिना काम के घर से बाहर घूमने वसलों पर हो सकती है बड़ी कार्रवाई. दरसअल 5 मई से 15 मई तक बिहार सरकार के निर्देशानुसार पूरे तरह से लॉकडाउन की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है. बिहार के सीएम समेत डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने भी बिहार वासियों से अपील की है कि हर हाल में जारी लॉकडाउन प्रक्रिया का अनुपालन करें, जनता के सहयोग से ही कोरोना जैसे महामारी पर विराम लग सकेगा. उन्होंने कहा कि दो गज दूरी मास्क है बहुत जरूरी, अपनी रक्षा ही दूसरों की सुरक्षा कवच बन सकती है।

इस दौरान प्रिंट व एलोक्ट्रॉनिक मीडिया अपने हिसाब से क्षेत्र में कार्य करते रहेंगे, इन पर कोई पाबंदी नहीं रहेगी।

मधेपुरा में सख्ती से लागू रहेगा लॉकडाउन, बिना अतिआवश्यक काम के बाहर नहीं निकलेंगे लोग मधेपुरा में सख्ती से लागू रहेगा लॉकडाउन, बिना अतिआवश्यक काम के बाहर नहीं निकलेंगे लोग Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 04, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.