श्रृंगी ऋषि सेवा मिशन ने कोरोना संक्रमित मृतक का किया दाह संस्कार, कोर्ट कर्मी अजय यादव ने उपलब्ध कराया जमीन

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर में लगातार कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़ने और लोगों में संक्रमित मृतकों से दूरी बनाने के बीच मधेपुरा कोर्ट के कर्मी अजय यादव और श्रृंगी ऋषि सेवा मिशन के कार्यकर्ता की पहल से कोरोना संक्रमित व्यक्ति की लाश का अंतिम संस्कार किया गया. 

मिली जानकारी के अनुसार मिशन के संस्थापक भास्कर कुमार निखिल ने बताया कि मृतक के परिजनों ने दाह संस्कार के लिए मदद मांगी थी. इसकी जानकारी समाजसेवी अजय यादव और मिशन के रक्त प्रबंधक सागर यादव को दिया. सागर यादव ने जानकारी मिलते ही मदद करने के लिए अजय यादव के द्वारा दाह संस्कार के लिए दी गई भूमि पर पहुंचकर दाह संस्कार का पूरा प्रबंध किया. मृतक सुरजापूर वार्ड 1 निवासी शंकर भगत जिनका इलाज जेएनकेटी मेडिकल कॉलेज में ही चल रहा था. जिनकी मृत्यु 11 बजे के करीब हो गई. मृतक को मुखाग्नि उनके 10 वर्षीय पुत्र सुशांत कुमार ने दिया. जिसमें परिवार के विरेन्द्र भगत और गौतम भगत पत्नी अनीता देवी मौजूद थी.

दाह संस्कार में श्रृंगी ऋषि सेवा मिशन के रक्त प्रबंधक सागर यादव ने सुरक्षा की दृष्टि से पीपीई किट पहन कर किया. मालूम हो कि परिजनों के द्वारा दाह संस्कार में असमर्थता जताई गई थी. मिशन के द्वारा परिजनों को भी पीपीई किट उपलब्ध कराया गया.

श्रृंगी ऋषि सेवा मिशन ने कोरोना संक्रमित मृतक का किया दाह संस्कार, कोर्ट कर्मी अजय यादव ने उपलब्ध कराया जमीन श्रृंगी ऋषि सेवा मिशन ने कोरोना संक्रमित मृतक का किया दाह संस्कार, कोर्ट कर्मी अजय यादव ने उपलब्ध कराया जमीन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 17, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.