'मुफ्त और दुगुना मिलेगा खाद्यान्न': डीएम ने किया एफसीआई गोदाम और राईस मिल का निरीक्षण

मधेपुरा जिले के बिहारीगंज मे जिला पदाधिकारी श्याम बिहारी मीणा ने सोमवार को क्षेत्र भ्रमण के दौरान बिहारीगंज शास्त्री चौक पर ज्योति पारस राइस मिल का निरीक्षण किया. जांच के दौरान भरा हुआ चावल का बोरा का वजन कम पया गया, जिसपर उन्होंने जमकर फटकार लगाया.

तैयार चावल की गुणवत्ता निम्न कोटी का पाया गया. अत्यधिक टूटा हुआ चावल के साथ ही नमी, निर्धारित सीमा से अधिक मिला. मिल में जांच के दौरान एक भी कागजात उपलब्ध नहीं पाया गया. वहां उन्होंने मिल संचालक से रजिस्टर के संबंध में पूछताछ की. मिल संचालक ने जिला पदाधिकारी को 20 मिनट तक रजिस्टर के लिए इन्तजार कराने के बावजूद भी मिल संचालक मिल 20 मिनट तक इंतजार करने के बाद संचालक के नहीं आने पर डीएम ने प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रकाश कुमार को आदेश दिया कि सभी रजिस्टर का जांच करें. उन्होंने बताया कि गलत पाए जाने पर मिल संचालक पर कार्रवाई की जाएगी. 


मौके पर उदाकिशुनगंज अनुमंडल पदाधिकारी राजीव रंजन सिन्हा, प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रकाश कुमार, अंचल पदाधिकारी नागेश्वर मेहता, थानाध्यक्ष अरुण कुमार आदि मौजूद थे.

लाभुकों को सरकार द्वारा 2 दुगुना अनाज मुफ्त दिया जाएगा

इसके अलावे उन्होंने कहा कि मई माह में ही लाभुकों को सरकार द्वारा दुगुना अनाज दिया जाएगा जो पूरी तरह से मुफ्त होगा.

उक्त आशय की जानकारी देते हुए मधेपुरा के जिलाधिकारी गोपाल बिहारी मीणा ने   बताया कि 29, 30 एवं 31 मई को खाद्यान्न दिवस मनाया जाएगा। सभी लाभुकों को चाहिए कि वह राशन की दुकान पर पहुंच कर दो माह का राशन उठाव कर ले। जो कि मुफ्त में सरकार द्वारा दिया जा रहा है। अगर वितरण करने वाले दुकानदार कम अनाज नापते हैं तो इसकी शिकायत वे संबंधित अधिकारियों से सीधे तौर पर कर सकते हैं। 

ज्ञात हो कि जिला पदाधिकारी उसी वितरण को सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से बिहारीगंज पहुंचे और एफसीआई गोदाम का भी उन्होंने निरीक्षण किया। निरीक्षण में तमाम पंजी का अवलोकन करते हुए उन्होंने बचे हुए तत्काल खाद्यान्न का भी उठाव  कराने का निर्देश दिया।

(रिपोर्ट: रानी देवी)

'मुफ्त और दुगुना मिलेगा खाद्यान्न': डीएम ने किया एफसीआई गोदाम और राईस मिल का निरीक्षण 'मुफ्त और दुगुना मिलेगा खाद्यान्न': डीएम ने किया एफसीआई गोदाम और राईस मिल का निरीक्षण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 24, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.