किसान सलाहकार निर्भय का इलाज के दौरान बैंगलोर में कोरोना से हुआ निधन

कोरोना संक्रमित किसान सलाहकार व मधेपुरा जिले के कुमारखंड प्रखंड के बैसाढ़ गांव के निवासी 42 वर्षीय निर्भय कुमार का इलाज के दौरान गुरुवार को मौत हो गई. बैंगलोर स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती मृतक किसान सलाहकार का इलाज के दौरान निधन हो गया है. इनके निधन से बीएओ शंभू शरण सिंह समेत प्रखंड कृषि कार्यालय के कर्मियों में शोक की लहर व्याप्त है. 

बताया गया कि कुमारखंड प्रखंड में पदस्थापित व कुमारखंड प्रखंड क्षेत्र के बैसाढ़ गांव के निवासी 42 वर्षीय किसान सलाहकार निर्भय कुमार, कुमारखंड सीएचसी में अप्रैल माह में एंटीजेन किट से कोविड 19 जांच करवाया था. इनका जांच रिपोर्ट कोरोना निगेटिव आया था. इन्हें पेट की गड़बड़ी, बीपी और सिर दर्द की शिकायत थी. इन्होंने 23 अप्रैल को पुर्णिया स्थित प्राइवेट क्लिनिक के डॉक्टर के सलाह पर सिटी स्कैन कराया. सिटी स्कैन में इनके मस्तिष्क में ट्यूमर होने की बात बताई गई. डॉक्टर के सलाह पर इनके भाई धीरज कुमार व परिजन बैंगलोर स्थित एक ख्याति प्राप्त प्राइवेट अस्पताल में इन्हें 5 मई को भर्ती कराया. भर्ती होने के पश्चात 6 अप्रैल को अस्पताल में इनके मस्तिष्क का सफल ऑपरेशन डॉक्टर के द्वारा किया गया. ऑपरेशन के पश्चात डॉक्टर के निर्देश पर इनका कोविड-19 आरटीपीसीआर टेस्ट कराया गया था. 10 मई को इनका जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आया. गुरुवार को इनका इलाज के दौरान ही बैंगलोर में मौत हो गई.

शुक्रवार को इनके परिजनों ने बैंगलोर में ही अंतिम संस्कार कर दिया. प्रखंड कृर्षि पदाधिकारी शंभू शरण सिंह ने इनके मौत की पुष्टि करते हुए कहा कि प्रखंड कृषि कार्यालय के कर्मियों के बीच दिवंगत किसान सलाहकार निर्भय कुमार काफी लोकप्रिय थे. मिलनसार स्वाभाव के धनी निर्भय कुमार हमेशा ड्यूटी के प्रति सजग और मुस्तैद रहते थे. इनके निधन से विभाग को अपूरणीय क्षति हुआ है. ये अपने पीछे 13 वर्षीय पुत्र, 11 वर्षीया पुत्री और पत्नी समेत भरा-पूरा परिवार को छोड़ गए हैं. 

बीएओ शंभू शरण सिंह, आत्मा के प्रखंड अध्यक्ष भोला प्रसाद यादव, कृर्षि समन्वयक सुनील कुमार, यशवंत कुमार सुमन, सुनील कुमार और नित्यानंद कुमार समेत प्रखंड क्षेत्र के सभी किसान सलाहकार ने गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और परिजनों को इस विपत्ति से उबरने की शक्ति देने की कामना की.

(रिपोर्ट: मीना कुमारी)

किसान सलाहकार निर्भय का इलाज के दौरान बैंगलोर में कोरोना से हुआ निधन किसान सलाहकार निर्भय का इलाज के दौरान बैंगलोर में कोरोना से हुआ निधन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 14, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.