असहाय, निराश्रित, गरीब, मजदूर आदि के लिए खुला है सामुदायिक किचन

वैश्विक महामारी कोरोना, मधेपुरा जिले के शंकरपुर प्रखंड में भी अपना रूप दिखा रहा है. प्रखंड में बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मरीज है. कोरोना के प्रभाव को ब्रेक लगाने के लिए सरकार द्वारा जहां लॉकडाउन लगाया गया है, वहीं लोगों के बेरोजगार होने की स्थिति में जनहित में कई कदम उठाए गए हैं. इसी परिपेक्ष्य में प्रखंड मुख्यालय अवस्थित मध्य विद्यालय शंकरपुर में सामुदायिक किचन खोला गया है. 

इस बावत अंचलाधिकारी राजेन्द्र कुमार राजीव ने बताया कि प्रखंड मुख्यालय के मध्य विद्यालय में सामुदायिक किचन खोला गया है. जहां असहाय, निराश्रित, गरीब, मजदूर, रिक्शा चालक, दिव्यांग एवं अन्य जरूरतमंदों को दिन और रात का भोजन मुफ्त में खिलाया जाएगा. अंचलाधिकारी  ने यह भी बताया कि सामुदायिक किचन का प्रभारी राजस्व कर्मचारी यदुवंश राय को बनाया गया है. यहां यह भी गौरतलब है कि सामुदायिक किचन सेंटर में कोरोना प्रोटोकॉल का पूर्णतः पालन किया जाएगा. यहां शारीरिक दूरी, सैनिटाइजर, साबुन और हाथ धोने की व्यवस्था के साथ-साथ रोशनी की भी पर्याप्त व्यवस्था होगी. यहां कितने लोगों ने भोजन किया इसकी भी जानकारी जिला पदाधिकारी को देनी होगी. 

विदित हो कि सामुदायिक रसोई केंद्र खुलने से क्षेत्र के जरूरतमंद एवं असहाय लोगों को लाभ होगा. ज्ञातव्य हो कि यह प्रखंड का एकमात्र सामुदायिक रसोई केंद्र खुला है.

असहाय, निराश्रित, गरीब, मजदूर आदि के लिए खुला है सामुदायिक किचन असहाय, निराश्रित, गरीब, मजदूर आदि के लिए खुला है सामुदायिक किचन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 21, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.