सावधान! प्ले स्टोर पर आपकी कमाई के रूपये गायब करने वाले एप भी मौजूद

अक्सर लोग गूगल एवं प्ले स्टोर पर भरोसा करते हैं और एप्प को डाउनलोड कर उसका उपयोग करते हैं लेकिन जब कोई ऐसा एप्प मिले जो रूपये बढ़ाने का लालच देकर रुपए लेकर फरार हो जाए. ऐसी स्थिति में गूगल एवं प्ले स्टोर पर भी प्रश्नचिन्ह खड़ा हो जाता है.

ऐसा ही एक चीटिंग का मामला सामने आया है. चीटिंग के शिकार हुए नीतेश कुमार, शुभम कुमार, सोनू कुमार, आलोक कुमार, हिटलर आदि ने बताया कि वे सभी प्ले स्टोर से पावर बैंक नाम का एप्प डाउनलोड किए. जिसमें राशि जमा करने पर हर घंटे पैसे बढ़ने का ऑप्शन था. उन सबों ने अपने-अपने एटीएम या क्रेडिट कार्ड से रुपया उसमें डिपोजिट किया. किसी ने 20 दिन तक, किसी ने 30 दिन, किसी ने 35 दिन के लिए लाखों रूपये डिपॉजिट कर दिया ताकि उनकी राशि दोगुनी हो जाए. कुछ दिनों तक एप्प में राशि बढ़ने, राशि दिखाने समेत तमाम जानकारी अपडेट की जाती रही. कुछ महीने तक जब वे लोग आश्वस्त हो गए कि अब उन लोगों का पैसा का कुछ नहीं होगा. इसी बीच सारी राशि भी गायब हो गई और बाद में अचानक वह एप्प ने भी काम करना बंद कर दिया.

* हर घंटे बढ़ता था रूपया

* जितना ज्यादा रकम उतना रूपये बढ़ने का था स्पीड

* अगर आप तीन हजार डिपोजिट किये तो उसमें से 6.25 सवा छ:ह रूपये प्रति घंटे बढ़ता था.

* 1 साल तक का कम्प्लीट झांसा दिया गया था.

* मार्च से लोग कर रहे थे इस एप्लीकेशन का उपयोग. 

ऐसे में इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि लाखों करोड़ों रुपए की चपत लगाकर पावर बैंक नाम का एप्प फरार हो गया जो कि जांच का विषय है. ऐसे में पीड़ित लोगों ने गूगल एप्प एवं प्ले स्टोर से राशि वापसी समेत कानूनी कार्रवाई की मांग की गयी. पीड़ित व्यक्ति ने बताया कि वे सभी इसलिए उस एप्प पर विश्वास किया कि वे प्ले स्टोर से उसे डाउनलोड कर रहे हैं जो कि गूगल द्वारा संचालित होता है.

(रिपोर्ट: रानी देवी)

सावधान! प्ले स्टोर पर आपकी कमाई के रूपये गायब करने वाले एप भी मौजूद सावधान! प्ले स्टोर पर आपकी कमाई के रूपये गायब करने वाले एप भी मौजूद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 16, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.