कोरोना संक्रमित 75 वर्षीय रिटायर्ड शिक्षक की मौत 

रविवार को कुमारखंड सीएचसी में कोरोना संक्रमित 75 वर्षीय रिटायर शिक्षक नकछेदी प्रसाद सिंह का प्राथमिक उपचार के दौरान ही मौत हो गई. विहिप के कोसी सीमांचल संभाग के प्रमुख जैनेन्द्र उर्फ श्रीराम बाबा के नेतृत्व में कुपाड़ी गांव में दाह संस्कार किया गया.

बताया गया कि प्रखंड क्षेत्र के कुपाड़ी वार्ड नम्बर 13 के 75 वर्षीय रिटायर शिक्षक को सर्दी-जुकाम, श्वांस लेने में कठिनाई होने पर पुर्णिया स्थित प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया गया. डॉक्टर के सलाह पर इनका पुर्णिया में ही कोविड-19 जांच करवाया गया. जिसमें इनका रिपोर्ट कोरोना संक्रमित आया. इनके परिजन 3 दिन पूर्व कोरोना संक्रमित रिटायर शिक्षक को कुमारखंड प्रखंड के कुपाड़ी वार्ड नम्बर 13 स्थित पैतृक आवास पर लेकर आए. रविवार को श्वांस लेने में कठिनाई और काफी परेशानी की शिकायत होने पर परिजनों ने इन्हें तकरीबन 10 बजे कुमारखंड सीएचसी लेकर आए. ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक डॉक्टर ओमप्रकाश कुमार प्राथमिक उपचार कर बेहतर इलाज के लिए जेएनकेटी मेडिकल कॉलेज अस्पताल मधेपुरा रेफर करने की कागजी कार्रवाई कर रहे थे कि इसी दौरान बुजुर्ग रिटायर शिक्षक की मौत हो गई.

ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक डॉक्टर ओमप्रकाश कुमार ने पुष्टि करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमित रिटायर शिक्षक का पूर्णिया में कोविड-19 जांच करवाया गया था. इनका जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आया था. इनका प्राथमिक उपचार कर बेहतर इलाज के लिए जेएनकेटी मेडिकल कॉलेज अस्पताल मधेपुरा रेफर करने की कार्रवाई की जा रही थी कि इसी दौरान मौत हो गई.

विहिप कार्यकर्ता के सहयोग से कुपाड़ी में किया गया अंतिम संस्कार 

विहिप के कोसी सीमांचल संभाग के प्रमुख जैनेन्द्र उर्फ श्रीराम बाबा के नेतृत्व में दाह संस्कार किया गया. कोरोना संक्रमित रिटायर शिक्षक के प्रखंड क्षेत्र के पैतृक गांव कुपाड़ी में विहिप कार्यकर्ताओं के सहयोग से विधि विधान के साथ अंतिम संस्कार किया गया.

(रिपोर्ट: मीना कुमारी)

कोरोना संक्रमित 75 वर्षीय रिटायर्ड शिक्षक की मौत  कोरोना संक्रमित 75 वर्षीय रिटायर्ड शिक्षक की मौत  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 16, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.