एमडीएम का चावल चोरी करने के आरोप में ग्रामीणों ने रंगे हाथों पकड़ा विद्यालय प्रधान को

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय साहिबगंज इटहरी के विद्यालय प्रधान को मध्याह्न भोजन का चावल दिन के उजाले में चोरी करते हुए ग्रामीणों ने धर दबोचा.

मामले की जानकारी प्रखंड विकास पदाधिकारी को दी गई प्रखंड विकास पदाधिकारी ने पहुंचकर मध्याह्न भोजन से संबंधित स्टॉक पंजी, वितरण पंजी, भंडार कक्ष में रखे चावल का किया अवलोकन.

ग्रामीणों को जांच उपरांत प्रधानाध्यापक पर कार्रवाई का दिया भरोसा

उत्क्रमित मध्य विद्यालय साहिबगंज इटहरी पंचायत- दिग्घी के प्रधानाध्यापक सुरेश पासवान को आज दिन के 12:00 बजे एमडीएम का चावल चोरी करने के आरोप में ग्रामीणों ने रंगे हाथों पकड़ लिया और मामले की जानकारी प्रखंड विकास पदाधिकारी मुरलीगंज अनिल कुमार को दी. 

मिली जानकारी के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत दिग्घी पंचायत के उत्क्रमित मध्य विद्यालय साहिबगंज इटहरी के प्रधानाध्यापक सुरेश पासवान आज दिन के 10:30 बजे विद्यालय पहुंचे, इधर-उधर घूमे फिर कुछ देर के बाद मध्याह्न भोजन के भंडार गृह को खोलकर वहां एमडीएम के रखे चावल को खाद वाले पीले रंग के प्लास्टिक के बोरे में उलट दिया और चावल का बोरा जिसमें पलटा गया था उसे बाहर काले रंग की हीरो होंडा स्प्लेंडर जिसका नंबर बीआर 43 सी 0167 मोटरसाइकिल पर रखने का उपक्रम कर ही रहे थे कि ग्रामीणों ने धर दबोचा और पूछने लगे कि यह चावल लेकर आप कहां जा रहे थे तो वे ग्रामीणों से ही उलझ पड़े. 

मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने मामले की जानकारी प्रखंड विकास पदाधिकारी मुरलीगंज अनिल कुमार को दी. मौके पर पहुंचकर प्रखंड विकास पदाधिकारी ने मामले की जांच की और पाया कि सही में चावल ले जा रहे थे और पूछने पर प्रधानाध्यापक द्वारा कुछ नहीं बताया गया.

वही प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि इस संक्रमण काल में लोग एक दूसरे की मदद करते हैं, दान दे रहे हैं और आप चोरी कर रहे हैं यह कैसा लग रहा है. मौके से उन्होंने विद्यालय के मध्याह्न भोजन की स्टॉक पंजी, पोषाहार वितरण पंजी आदि जब्त की. अन्य जानकारियां प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा प्रधानाध्यापक से मांगी जा रही है. मामले में प्रखंड विकास पदाधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि स्टॉक पंजी एवं वितरण पंजी आदि के अवलोकन के उपरांत दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी.

वहीं प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सूर्य प्रसाद यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा घटना की सूचना मिली है. वरीय पदाधिकारी के अनुसार मध्याह्न बी.आर.पी. (मध्यान भोजन साधन सेवी) संवेदक और प्रधानाध्यापक तीनों की मिलीभगत से इस तरह की घटना को अंजाम दिया जाता है. जल्द ही स्टॉक पंजी वितरण पंजी एवं स्टॉक में रखें चावल के अवलोकन के उपरांत कार्रवाई की जाएगी.

मौके पर मौजूद ग्रामीण मनोज कुमार साह, रामकिशन साह, मंजेश साह, अनमोल कुमार, राणा कुमार, कामेश्वर पासवान, शिव शंकर पासवान, दीपक कुमार, सिन्टु कुमार, पप्पू साह, नीतीश पासवान, पांचु साह, मदन पासवान वार्ड सदस्य 8 एवं सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे.



एमडीएम का चावल चोरी करने के आरोप में ग्रामीणों ने रंगे हाथों पकड़ा विद्यालय प्रधान को एमडीएम का चावल चोरी करने के आरोप में ग्रामीणों ने रंगे हाथों पकड़ा विद्यालय प्रधान को Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 04, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.