एसटीईटी-2019 अभ्यर्थी 02 जून को ट्विटर पर शिक्षक बहाली मुद्दे को कराएँगे ट्रेंड

एसटीईटी-2019 अभ्यर्थियों के द्वारा ट्विटर के माध्यम से 02 जून को शिक्षक बहाली के मुद्दों को ट्रेंड करवाया जाएगा.                                                             

बिहार शिक्षक बहाली मोर्चा के प्रदेश सचिव सह बहाली मोर्चा के जिला अध्यक्ष रणधीर कुमार ने बताया कि सरकार की उदासीनता से शिक्षक अभ्यर्थियों में नाराजगी है. जहां प्रारंभिक विद्यालयों में 94000 शिक्षकों की बहाली की प्रक्रिया वर्षों से लंबित होने से प्रदेश के लाखों अभ्यर्थियों में निराशा है जिसका विभिन्न सोशल प्लेटफॉर्म पर जमकर विरोध हो रहा है वहीं दूसरी और माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों में बहाली की प्रक्रिया में देरी से उम्मीद धूमिल होती जा रही है. 2019 में सरकार ने 37000 रिक्तियों की घोषणा करते हुए एसटीईटी की परीक्षा ली और महीनों इंतजार के बाद परीक्षा परिणाम घोषित किया गया लेकिन सरकार ने छठे चरण की बहाली की बात कह कर सफल अभ्यर्थियों के भविष्य को अंधकारमय बना दिया. जबकि इस बहाली को छठे बहाली से कोई सरोकार नहीं है. 

जिला अध्यक्ष रणधीर कुमार ने सरकार की नीतियों को शिक्षा विरोधी नीति बताते हुए कहा कि फ्रेश नोटिफिकेशन के आधार पर परीक्षा ली गई तो पहले से चल रही बहाली प्रक्रिया से इसका क्या मतलब है. सरकार की मंशा साफ एवं दृढ़ इच्छाशक्ति हो तो अगले दो माह में ऑनलाइन आवेदन लेकर भर्ती पूरी हो सकती है. उन्होंने सरकार की नीतियों से परेशान होकर राज्यभर के लाखों शिक्षक अभ्यर्थियों से 2 जून को ट्विटर पर पूरी तरह सक्रिय रहने का आह्वान किया है एवं राज्य की बदहाल माध्यमिक शिक्षा के मुद्दों को ट्विटर पर ट्रेंड करवाया जाएगा. 

इस मुहीम को सफल बनाने में दिन रात एक कर रहे मधेपुरा से शिक्षक अभ्यर्थी-आनंद भूषण, सारंग तनय, ई. प्रति सागर, रामाशीष कुमार, आभाष कुमार, सुधीर कुमार, ललन कुमार, अभिनंदन कुमार, विनोद कुमार, हरिश्चन्द्र कुमार, अनिल कुमार, पिंटु कुमार, ब्रजेश राजधान, रंजन यादव, दिलीप कुमार दिल, रौशन कुमार रमण+2, राज केशरी, विभाष कुमार, रतन कुमार, कंचन माला, डेजी कुमारी, राजाराम कुमार, निक्की कुमारी, रूपेश कुमार, विभीषण कुमार, भारती कुमारी, स्मिता कुमारी, शिवानी प्रिया, शबनम कुमारी, कुंदन कुमार कुदरत, शब्बीर आलम, गौतम कुमार, रंजीत कुमार, रामभजन कुमार, मुन्ना कुमार, काजल, कुमारी, प्रियंका कुमारी+2, सोनी राज, शलैन्द्र कुमार, शंकर सुमन, सुनील कुमार, सुशांत कुमार गुड्डू, बबलू कुमार, तेज नारायण कुमार, आलोक कुमार, सौरभ कुमार, संतोष कुमार, रामनरेश यादव, मंतोष कुमार, पंकज पथिक, ओम प्रकाश सिंह+2 के सभी अभ्यर्थियों का सहयोग और दिशा निर्देश इस ट्विटर कैम्पेन को सफल बनाने में लगा हुआ है. 

इन सभी शिक्षक अभ्यर्थियों का कहना है कि शिक्षक बहाली एसटीईटी- 2019 के मुद्दों पर ट्विटर कैंपेन के माध्यम से हम लोग सरकार का ध्यान आकृष्ट कराना चाहते हैं. 

(नि. सं.)

एसटीईटी-2019 अभ्यर्थी 02 जून को ट्विटर पर शिक्षक बहाली मुद्दे को कराएँगे ट्रेंड एसटीईटी-2019 अभ्यर्थी 02 जून को ट्विटर पर शिक्षक बहाली मुद्दे को कराएँगे ट्रेंड Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 30, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.