भारी मात्रा में देशी व विदेशी शराब के साथ-साथ शराब बनाने वाली सामग्री भी बरामद

भले ही बिहार में पूर्णतः शराब बंदी है और सूबे की सरकार एवं शासन प्रशासन इस शराबबंदी को सख्ती से असलीजामा भी पहना रहे हैं लेकिन धरातल पर स्थिति यह है कि हर गाँव व हर कस्बे के अन्दर होम डिलिवरी देशी व विदेशी शराब आसानी से उपलब्ध हो जाता है. अब सवाल ये उठता है कि क्या शराब माफिया और अधिकारी के बीच गठजोड़ तो नहीं? 

ताजा मामला मधेपुरा जिले से जुड़ा है, जहाँ मधेपुरा में लम्बे समय से चल रहा अवैध मिनी शराब कारखाना का हुआ उद्भेदन. उत्पाद विभाग की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर किया बड़ा खुलासा. छापेमारी के दौरान हजारों लीटर देशी व विदेशी शराब एवं शराब बनाने वाले सामग्री के साथ रंगे हाथों दो मजदूर को गिरफ्तार किया है. शराब कारखाना के मुख्य आरोपी विवेक सिंह उत्पाद विभाग की टीम को चकमा देकर मौके से फरार हो गया. 

जिले के मुरलीगंज थाना क्षेत्र स्थित भतखोरा पंचायत के मुसहरनियाँ रही गाँव का है मामला.

बता दें कि इससे पहले भी अवैध शराब कारोबार करने के जुर्म में नकली शराब बनाने वाले कारखाना के संचालक विवेक सिंह पर मधेपुरा उत्पाद विभाग समेत मुरलीगंज थाना में कई मामले दर्ज हैं. दरअसल शराब माफिया विवेक सिंह वर्षों से अपने गाँव में गुप्त रूप से अवैध देसी व विदेशी शराब का कारखाना चला रहा था. हालाँकि देर रात गुप्त सूचना के आधार पर मधेपुरा उत्पाद विभागीय टीम ने अचानक धावा बोलकर नकली शराब बनाने वाले ठिकानों पर छापेमारी किया. इस दौरान उत्पाद विभाग टीम को बड़ी सफलता मिली. भारी मात्रा में देशी व विदेशी शराब के साथ-साथ शराब बनाने वाली सामग्री भी बरामद हुआ. मौके पर शराब बनाने वाले दो मजदूर को उत्पाद विभाग ने गिरफ्तार कर लिया.

हालाँकि इस दौरान अवैध शराब कारखाना के संचालक विवेक सिंह उत्पाद विभाग के टीम को चकमा देकर फरार हो गया. मामले की तफ्तीश में मधेपुरा उत्पाद विभाग जुटा हुआ है . 

वहीं उत्पाद अधीक्षक सुरेन्द्र प्रसाद ने बताया कि देर रात गुप्त सूचना मिली कि मुरलीगंज थाना क्षेत्र के भतखोरा पंचायत स्थित मुसहरनियाँ रही गाँव में अवैध शराब का कारखाना चल रहा है. जिसके बाद टीम ने गाँव पहुँच कर छापेमारी की तो इस दौरान भारी मात्रा में देशी व विदेशी शराब की बोतल एवं शराब बनाने वाली स्प्रिट तथा केमिकल बरामद कर मौके से दो मजदूर को भी गिरफ्तार किया है और नकली शराब कारखाना के संचालक विवेक सिंह की तलाश की जा रही है. जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा.



भारी मात्रा में देशी व विदेशी शराब के साथ-साथ शराब बनाने वाली सामग्री भी बरामद भारी मात्रा में देशी व विदेशी शराब के साथ-साथ शराब बनाने वाली सामग्री भी बरामद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 30, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.