मास्क जांच से संबंधित शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति पर संघ अध्यक्ष ने की अधिकारी वार्ता

बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ जिला शाखा मधेपुरा के जिलाध्यक्ष कृष्ण कुमार यादव ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि कोरोना काल में शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति के संबंध में जिला पदाधिकारी मधेपुरा श्याम बिहारी मीणा से दूरभाष पर वार्ता हुई तथा जिला शिक्षा पदाधिकारी श्री गणपति चौधरी एवं जिला कार्यक्रम पदाधिकारी द्वय गिरीश कुमार तथा राशिद अली से विस्तारपूर्वक मास्क संबंधी जांच के लिए शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति सर वार्ता की गई.

जिला पदाधिकारी महोदय ने आश्वस्त किया कि क्वॉरंटाइन सेंटर जिससे हाई रिस्क वाले जगह पर शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति नहीं की जाएगी. आज भी समाज में शिक्षक की बातों का लोग महत्व देते हैं. इसलिए शिक्षकों को कोरोना काल में सुरक्षित जीवन हेतु मास्क प्रयोग पर बल देने हेतु कर्तव्य निर्वहन की जवाबदेही दी गई है. उन्होंने शिक्षकों से अपील किया कि इस संकट की स्थिति में समाज और देश के लिए आगे आएं, पूरा जिला प्रशासन शिक्षकों के साथ है. लोगों को मास्क के बारे में जागरूक करना है, किन्हीं से उलझना नहीं है. चालान काटना मजबूरी नहीं है, किसी प्रकार के प्रतिकूल इस स्थिति में संघ के माध्यम से व्यक्तिगत रुप से जिला शिक्षा पदाधिकारी या सीधे जिला प्रशासन को सूचित किया जा सकता है.

वहीं जिला माध्यमिक शिक्षक संघ अध्यक्ष कृष्ण कुमार यादव ने कहा कि टीकाकरण के मुद्दे पर जिला पदाधिकारी महोदय ने बताया कि सभी शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मी के लिए अविलंब टीकाकरण की व्यवस्था की जाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर वर्ग संचालन हो रहा होता तो इन्हें प्रतिनियुक्त नहीं किया जाता है. जिला शिक्षा पदाधिकारी श्री जगपति चौधरी ने संघ के प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि हर हाल में शिक्षक के हित का ध्यान रखा जाएगा. उन्हें मार्च एवं अप्रैल माह का वेतन अविलंब भुगतान का आश्वासन दिया.

बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ की तरफ से राष्ट्रीय जनता दल के जिला अध्यक्ष श्रीकांत यादव को विशेष रूप से धन्यवाद प्रतिवेदित किया, जिन्होंने शिक्षक के मुद्दे पर जिला पदाधिकारी महोदय से बड़ी मुस्तैदी से अपनी बात रखी. वहीं उन्होंने कहा कि कोरोना काल में कोविड-19 के लिए सभी अनुदेशकों का सख्ती से पालन अपेक्षित है.

मास्क जांच से संबंधित शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति पर संघ अध्यक्ष ने की अधिकारी वार्ता मास्क जांच से संबंधित शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति पर संघ अध्यक्ष ने की अधिकारी वार्ता Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 29, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.