एसडीएम ने खाद्यान्न की कालाबाजारी पर शिकंजा कसना किया शुरू

मधेपुरा जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों के बीच व्यवस्था दुरुस्त करने को लेकर एसडीएम उदाकिशुनगंज राजीव रंजन कुमार सिन्हा ने लाकडाउन की आड़ में खाद्य पदार्थो समेत अन्य चीजों की हो रही कालाबाजारी के विरुद्ध शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। खाद्यान्न की कालाबाजारी न होने पाए एवं आमजनों को सही दर पर खाद्यान्न और अन्य सामग्री उपलब्ध हो सके इस बाबत एसडीएम उदाकिशुनगंज द्वारा बनाये गये धावा दल द्वारा विभिन्न प्रखंड मुख्यालय बाजारो की दुकान का निरीक्षण किया गया। धावा दल में अंचलाधिकारी और प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को शामिल किया गया है जबकी ग्वालपाड़ा प्रखंड में प्रखंड विकास पदाधिकारी और प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी धावा दल मे शामिल हैं । 

मंगलवार को अनुमंडल के बिहारीगंज, चौसा, पुरैनी और आलमनगर बाजार का औचक निरीक्षण कर जिलाधिकारी द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन के तहत दौरान खुलने के निर्देश का पालन दुकानदार को करने की सख्त हिदायत दी और सभी प्रखंड मुख्यालय में अंचलाधिकारी के नेतृत्व में धावा दल टीम कालाबाजारी के विरुद्ध राशन दुकानों में छापामारी कर उन्होंने खाद्यान्न समेत अन्य खाद्य पदार्थों की कीमत भी डिस्प्ले कराने को कहा है। 

अपराह्न तीन बजे से बाजार बंद करने व रात नौ से शाम पांच बजे तक क‌र्फ्यू का आदेश है। इसका फायदा उठाते हुए कुछ लोग खाद्य पदार्थों के साथ अन्य चीजों की कालाबाजारी शुरू कर दी है। सामानों की कीमतें भी बढ़ा दी गई हैं। कुछ ने वर्तमान में बेचना ही बंद कर दिया है। जिसका सीधा असर फुटकर व्यापार कारोबारियों पर दिख रहा है। कालाबाजारी की शिकायत पर एसडीएम राजीव रंजन कुमार सिन्हा सख्त हो गये है । एसडीएम ने सभी अंचलाधिकारी को धावा दल टीम के साथ बाजारों में छापेमारी किए जाने के साथ ही दोषी पाए जाने वाले व्यापारियों के विरोध सख्त कार्रवाई किए जाने के भी निर्देश दिया है।

एसडीएम उदाकिशुनगंज राजीव रंजन कुमार सिन्हा ने बताया की चौसा, आलमनगर और ग्वालपाड़ा अंचल से लगातार अधिक दाम पर सामान बेचे जाने की शिकायत मिली है इसलिए सभी अंचलाधिकारी को पत्र प्रेषित कर निर्देश दिए गए है मुख्यतः थोक विक्रेता के दुकान पर दर आदि के बिन्दु पर विशेष रूप से निरीक्षण कर कार्रवाई की जाय।

एसडीएम ने खाद्यान्न की कालाबाजारी पर शिकंजा कसना किया शुरू एसडीएम ने खाद्यान्न की कालाबाजारी पर शिकंजा कसना किया शुरू Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 27, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.