मधेपुरा में रेमडीसिविर समेत पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्ध है: सिविल सर्जन

मधेपुरा में कोरोना के खिलाफ तैयारी और संसाधनों की उपलब्धता के मद्देनजर आज सिविल सर्जन अमरेन्द्र नारायण साही ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस किया.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने वर्तमान में हो रहे जाँच और कोविड पॉजिटिव रोगियों के इलाज पर संतोष व्यक्त किया. उन्होंने बताया कि सदर अस्पताल के पास पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन है, साथ ही हमने रेमडीसिविर जैसी दवाइयाँ भी रख ली हैं.

 

 उन्होंने कहा कि इस दूसरी लहर में जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच जागरूकता फैलाने के लिए होर्डिंग, पंपलेट आदि विभिन्न साधनों का प्रयोग किया जा रहा है. मास्क और सोशल डिस्टेंस पर जोर दिया जा रहा है ताकि संक्रमण पर नियंत्रण पाया जा सके. उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि मास्क पहनने के नियमों का पालन न करने पर लोगों से नौ लाख इकहत्तर हजार रूपये का अर्थदंड वसूला जा चुका है. वैक्सीनेशन का काम भी गति से चल रहा है. अबतक करीब 1,07,991 को वैक्सीन की पहली डोज डी जा चुकी है जबकि करीब 17 हजार लोगों को दूसरी डोज भी डी जा चुकी है.

कहा कि 01 मई से 18 वर्ष की आयु से अधिक के लोगों को वैक्सीन दी जायेगी, जिसके लिए कोविन पोर्टल पर कल से रजिस्ट्रेशन होगा. रजिस्ट्रेशन उन्हें खुद करना होगा. कहा कि मधेपुरा के लोगों का मधेपुरा में रिकवरी रेट लगभग शत प्रतिशत है.

(सुनें क्या कहा सिविल सर्जन ने, यहाँ क्लिक करें.)

मधेपुरा में रेमडीसिविर समेत पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्ध है: सिविल सर्जन मधेपुरा में रेमडीसिविर समेत पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्ध है: सिविल सर्जन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 27, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.