शार्ट सर्किट के कारण दर्जन भर घरों में लग गई आग

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत गंगापुर पंचायत के वार्ड नंबर 9 में शनिवार की रात लगभग 11:30 बजे बिजली के शार्ट सर्किट के कारण दर्जनभर घरों में लगी आग से कई परिवारों का आशियाना राख में तब्दील हो गया. मौके पर ग्रामीणों ने जानकारी देते हुए बताया कि देर रात बिजली के तारों में स्पार्किंग की वजह से घरों में आग लगी है. आग लगने की सूचना प्रखंड कार्यालय,दमकल, एवं पुलिस विभाग को दी गई लेकिन आग लगने के 20 मिनट के उपरांत प्रखंड कार्यालय से अग्निशामक की छोटी गाड़ी आई. वहीं 45 मिनट के बाद जिले से बड़ी अग्निशामक गाड़ी को भेजा गया लेकिन तब तक आग ने एक दर्जन परिवार के आशियाने को राख में तब्दील कर दिया.

आग की लपटें इतनी तेज थी कि अड़ोस पड़ोस के सभी घरों को अपनी चपेट में ले लिया. घरों में रखे खाने पीने के सामान, कपड़े, बर्तन, बिछावन सभी के सभी जलकर राख हो गए.

आग के कारण शांति देवी पति स्वर्गीय यदुवंशी यादव, प्रतिमा देवी पति संत कुमार, पबिया देवी, काजल देवी पति श्रवण कुमार, रविंन देवी पति रंजन मंडल, मंजू देवी पति कुलदीप मंडल, कंचन देवी पति अंकेश मंडल, पारो देवी पति विकास कुमार, दुनिया देवी पति झकसु मंडल, मीना देवी पति सुभाष मंडल, रेखा देवी पति प्रभात मंडल के आशियाने जलकर राख हो गए.

मौके पर जानकारी देते हुए अंचलाधिकारी मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि हमने अपने अवलोकन में पाया कि रहने वाले चार परिवारों के घर जले हैं. हमने कर्मचारी को जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है. रिपोर्ट के आधार पर सरकारी नियमानुसार सहायता उपलब्ध करवाई जाएगी.

वहीं मौके पर अहले सुबह अग्नि पीड़ितों के बीच सहायता के लिए समाजसेवी कृष्णकांत मंजू उर्फ पिंटू ने पहुंचकर अग्नि पीड़ितों के बीच राहत किट का वितरण किया.

शार्ट सर्किट के कारण दर्जन भर घरों में लग गई आग शार्ट सर्किट के कारण दर्जन भर घरों में लग गई आग Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 18, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.