सिंहेश्वर में 8 दुकानों में लगी आग, 30 लाख की संपत्ति के नुकसान का अनुमान

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर बाजार के एनएच 106 पर स्थित गुदरी बाजार के 8 दुकान को आग ने लील लिया. जिससे लगभग 30 लाख के संपत्ति के नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है. 

मिली जानकारी के अनुसार सिंहेश्वर बाजार स्थित गुदरी बाजार में सुबह 5 बजे के करीब समान उतार रहे लोगों ने हरेराम के दुकान से धुंआ निकलते देखा. जब तक लोग दुकान के पास आकर मामला समझते कि दुकानों से आग की लपटें निकलने लगी और देखते ही देखते आग ने अपना तांडव शुरू कर दिया. आग की लपटें को हवा का भी साथ मिलने से आग ने भयानक रूप ले लिया. आग की लपटें देख लोगों की सिहरन बढ़ गई. तत्काल लोगों ने इसकी सूचना बीडीओ राज कुमार चौधरी और सीओ आदर्श गौतम को दिया. वहीं बिजली विभाग के जेई को लाईन काटने के लिए कई बार फोन की घंटी बजानी पड़ी. तब बिजली विभाग ने बाजार का लाईन काटा. 

वहीं बीडीओ ने दमकल को आग बुझाने के लिए बाजार भेजा. आग की रफ्तार और छोटा दमकल देख लोगों को लगा कि इस दमकल से आग पर काबू पाना मुश्किल होगा लेकिन दमकल का प्रेशर और सिंहेश्वर मस्जिद से दमकल को दो मोटर से लगातार मिल रहा पानी आग बुझाने में कामयाब रहा. वहीं आस पास के मकान के ऊपर से भी पानी फेंकते रहना तथा आसपास के घरों के मोटर से पानी भी आग बुझाने में कारगर रहा. तब तक एक दमकल गम्हरिया से भी आ पहुँची और लोगों के सहयोग से आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया. बाद में दो और दमकल गाड़ी घटना स्थल पर पहुंची. 

इधर बीडीओ और सीओ भी घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया. इस अग्नि कांड में 7 लोग जिसमें दिपक रमानी 2 किराना दुकान, हरेराम पोद्दार का किराना दुकान, बुचकुन पोद्दार का किराना दुकान, राजा कुमार दास और रमेश रमानी किराना दुकान, अर्जुन रमानी का थोक सब्जी दुकान, कैलाश रमानी जेनरल स्टोर, सभी मिलाकर लगभग 30 लाख का सामान जल कर राख हो गया. आगे और क्षति का आकलन किया जा रहा है.

सिंहेश्वर में 8 दुकानों में लगी आग, 30 लाख की संपत्ति के नुकसान का अनुमान सिंहेश्वर में 8 दुकानों में लगी आग, 30 लाख की संपत्ति के नुकसान का अनुमान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 18, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.