जमीन विवाद में मारपीट, एक दर्जन लोग घायल

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ थाना क्षेत्र के घैलाढ़ गांव वार्ड नं 02 में रविवार को जमीन विवाद को लेकर हुई मारपीट में दोनों पक्ष से चार-चार जख्मी और चार चोटिल हो गए.

मिली जानकारी के अनुसार दुर्गी मंडल व बालेश्वर मंडल के बीच 8 डिसमिल बासडीह की जमीन को लेकर पूर्व से ही विवाद था. जिसमें बालेश्वर मंडल, राजेश्वर मंडल उक्त जमीन में रविवार को टट्टी से घेराबंदी करने लगे तो दुर्गी मंडल के परिजनों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया. उसी को लेकर विवाद शुरू हुआ और देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया कि लाठी डंडा चलना शुरू हो गया. इस घटना में दुर्गी मंडल के परिवार में 03 महिला घायल ओर चार चोटिल हो गए. जिसमें चिंकी  देवी को बेहतर इलाज के लिए रेफर किया गया.

वहीं दूसरे पक्ष के बालेश्वर मंडल के परिवार में एक महिला समेत कुल चार लोग घायल हो गए. सभी को इलाज के लिए पीएचसी में भर्ती करवाया गया है. 

घटना के संबंध में दुर्गी मंडल ने बताया कि मेरे बासडीह के 8 डिसमिल जमीन बालेश्वर मंडल के पिता बाबूजी लाल मंडल और सोनी देवी के नाम से खाता खुल गया. जिसको लेकर कोर्ट में टाइटल चल रहा है. यह लोग उस पर घर बनाना चाह रहे हैं जिसको लेकर थाना के जनता दरबार में भी आवेदन दिए. जनता दरबार के फैसले में सीओ चंदन कुमार ने दोनों व्यक्ति को उस जमीन पर जब तक टाइटल का कोई डिसीजन नहीं आता है तब तक दोनों पार्टी को जमीन पर जाने से मना कर दिया है, लेकिन कानून का उल्लंघन करते हुए ये लोग जबरदस्ती उस पर घर बनाना चाहते हैं, उसी बात को लेकर मना करने पर मारपीट की घटना हुई.

इस संबंध में पूछे जाने पर थानाध्यक्ष रामनारायण यादव ने बताया कि मारपीट की जानकारी मिली है. दोनों पक्ष को इलाज के लिए भेजा गया है. अभी आवेदन नहीं दिया गया. आवेदन मिलने पर दोनों पक्ष के ऊपर जांचोपरांत आगे की कार्रवाई की जाएगी.

जमीन विवाद में मारपीट, एक दर्जन लोग घायल जमीन विवाद में मारपीट, एक दर्जन लोग घायल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 18, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.