पुरैनी: एक ही दिन 10 संक्रमित , पीएचसी प्रभारी, स्वास्थ्य प्रबंधक भी कोरोना की चपेट में

शनिवार को मधेपुरा जिले के पुरैनी सामुदायिक स्वास्थ्य के‌न्द्र में रैपिड एंटीजन टेस्ट कीट से 58 लोगों का कोरोना जांच हेतु सैंपल लिया गया जिसमें 10 लोगों का एंटीजन से रिपोर्ट पोजिटिव आया है। पुरैनी प्रखंड में कोरोना का एक साथ इस बड़े अटैक से आमजन में दहशत व्याप्त है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में प्रत्येक दिन पूरे प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न गांव से आए लोगों का सैंपल लिया जा रहा है इसी कड़ी में स्वास्थ्य केंद्र के स्वास्थ्य प्रबंधक अरुण कुमार ने बताया कि शनिवार को अस्पताल परिसर में कुल 58 लोगों का एंटीजेन टेस्ट लिया गया जिसमें 10 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मकदमपुर, पुरैनी, औराय पंचायत के विभिन्न गांव से पॉजिटिव हुए सभी मरीजों में से 2 महिला व 8 पुरुष शामिल है। 

सभी संक्रमित मरीजों को बहरहाल होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। इसके साथ ही शनिवार को आरटीपीसीआर के तहत कुल 40 लोगों की जांच भी की गई है उन लोगों की रिपोर्ट भी जल्द उन लोगों को पहुंचा दी जाएगी ।स्वास्थ्य प्रबंधक ने साथ ही बताया कि अभी तक प्रखंड क्षेत्र में कुल 25 व्यक्ति कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं जिनका बेहतर इलाज चल रहा है। वहीं यह खबर फैलने के बाद लोगों में दहशत व्याप्त है। प्रखंड प्रशासन पूरी सख्ती के साथ बाज़ार में सरकारी गाईडलाईन का पालन करवाते हुए दिखाई रही है बताया जा रहा है कि बाजार के एक व्यवसायी का मौत कोरोना संक्रमित होने की वजह से सिलीगुड़ी में हो गया है। इसके अलावा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी सहित कई चिकित्साकर्मियों को भी कोरोना ने अपना शिकार बनाया है। बाजार में प्रशासन पूरी सख्ती के साथ एक दिन छोड़कर एक दिन गाईडलाईन के अनुसार दुकान खोला जा रहा है‌। इस बीच ग्रामीण क्षेत्र में अब भी मास्क पहने हुए और अलग-थलग बहुत कम लोग देखे जा रहे हैं। सीओ राम अवतार यादव, बीडीओ बीरेन्द्र कुमार और थानाध्यक्ष डीसी दास पूरी मुस्तैदी के साथ बाजार व आसपास में लोगों को समझाते देखे जा रहे हैं।



पुरैनी: एक ही दिन 10 संक्रमित , पीएचसी प्रभारी, स्वास्थ्य प्रबंधक भी कोरोना की चपेट में पुरैनी: एक ही दिन 10 संक्रमित , पीएचसी प्रभारी, स्वास्थ्य प्रबंधक भी कोरोना की चपेट में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 24, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.