कुमारखंड में बैंक के असिस्टेंट मैनेजर व शिक्षक समेत 4 लोग कोरोना संक्रमित

मधेपुरा जिले के कुमारखंड प्रखंड क्षेत्र में कोरोना के दूसरे लहर के दौरान शुक्रवार को एक बैंक के असिस्टेंट मैनेजर व शिक्षक समेत 4 व्यक्ति का रिपोर्ट कोरोना संक्रमित आया. कुमारखंड में लगातार कोरोना संक्रमित मिलने से प्रखंड क्षेत्र के लोग काफी खौफजदा हैं. शुक्रवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोविड-19 सैम्पल संग्रह टीम के देव कुमार देवता, उदय मंडल, एएनएम गीता कुमारी और हीरा ऋषिदेव ने 88 लोगों का एंटीजेन किट से सैंपल जांच की. इसमें 85 का सैम्पल संग्रह कर आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए मेडिकल कॉलेज भेजा गया. 

बताया गया कि शुक्रवार को प्रखंड मुख्यालय स्थित एक 40 वर्षीय बैंक के असिस्टेंट मैनेजर कुमारखंड सीएचसी पंहुचकर एंटीजेन किट से जांच करवाया. जांच रिपोर्ट में बैंक के असिस्टेंट मैनेजर का रिपोर्ट कोरोना संक्रमित आया. वहीं प्रखंड क्षेत्र के एक विद्यालय के 53 वर्षीय शिक्षक कुमारखंड सीएचसी कोरोना वैक्सीनेशन कराने के लिए आए थे. अस्पताल में जब वैक्सीनेशन से पूर्व शिक्षक का एंटीजन किट से कोविड 19 जांच किया गया तो शिक्षक का जांच रिपोर्ट कोरोना संक्रमित आया. इधर गत दिनों प्रखंड क्षेत्र के रामगंज वार्ड नंबर 5 के 35 वर्षीय युवक का सैम्पल संग्रह कर आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए जन नायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया था. उक्त युवक का शुक्रवार को रिपोर्ट कोरोना संक्रमित आया है. जबकि गत दिन मुरलीगंज प्रखंड के रजनी वार्ड नम्बर 8 के 12 वर्षीया लड़की के परिजन कुमारखंड सीएचसी पंहुचकर कोविड सैम्पल संग्रह टीम को कोविड सैम्पल दिया था. इनका कोविड 19 सैम्पल संग्रह टीम ने आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया था. शुक्रवार को उक्त 12 वर्षीया लड़की का जांच रिपोर्ट कोरोना संक्रमित आया है. 

केयर इंडिया के बीएम मनोरंजन कुमार झा ने बताया कि सीएचसी प्रभारी डा. वरुण कुमार के निर्देश पर शुक्रवार को कुमारखंड सीएचसी में 88 लोगों का एंटीजेन किट से जांच की गई जिसमें 2 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए. वहीं गत दिन आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए भेजे गए सैम्पल में से दो लोगों का रिपोर्ट कोरोना संक्रमित आया है. जिला मुख्यालय स्थित टीपी कॉलेज के बालिका छात्रावास में संचालित आइसोलेशन सेंटर में बैंक के असिस्टेंट मैनेजर, शिक्षक और 12 वर्षीया लड़की को आइसोलेट कर दिया गया. 

बताया गया कि प्रखंड के रामगंज वार्ड नम्बर 5 के कोरोना संक्रमित 35 वर्षीय युवक का रिपोर्ट आने से पूर्व ही 7 अप्रैल को रोजी रोजगार के लिए लेह लद्दाख चला गया है. बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान प्रखंड क्षेत्र के 16 लोग अभी तक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. प्रखंड क्षेत्र में कोरोना संक्रमित धीरे- धीरे बढ़ता ही जा रहा है. लोगों को सर्तक रहने के साथ ही मास्क लगाने और सोशल डिस्टेन्स बनाकर रहने की जरुरत है, तभी हम लोग कोरोना को पराजित करने में कामयाब होंगे.

(रिपोर्ट: मीना कुमारी)

कुमारखंड में बैंक के असिस्टेंट मैनेजर व शिक्षक समेत 4 लोग कोरोना संक्रमित कुमारखंड में बैंक के असिस्टेंट मैनेजर व शिक्षक समेत 4 लोग कोरोना संक्रमित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 09, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.