चोरी की बाइक के साथ एक बदमाश गिरफ्तार

मधेपुरा शहर में बाइक चोरों ने पुलिस की नींद हराम कर रखी है. बीते एक सप्ताह में शहर के अलग-अलग जगहों से आधे दर्जन बाइक चोरी की घटना ने पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी है. बाइक चोरी की घटना से जूझ रही पुलिस के लिए बुधवार का दिन राहत भरा खबर लेकर आया. कमांडो हेड विपिन के नेतृत्व में कमांडो दस्ता ने छापेमारी कर एक चोरी की बाइक तथा तीन अन्य बाइक के साथ बाइक चोर गिरोह के एक सरगना को गिरफ्तार किया है.

मालूम हो कि शहर में बाइक चोर काफी सक्रिय हैं, बाइक चोर खासकर बाइक चोरी की घटना समाहरणालय, न्यायालय परिसर, रजिस्ट्री ऑफिस के सामने वाली जगह को सबसे सेफ मानते हुए घटना को अंजाम देते हैं. बेखौफ बदमाश इन तीनों जगहों जहां सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम रहता है के बीच घटना को अंजाम दे रहे हैं जो कि पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोलती नजर आ रही है. बदमाशों के बीच मानो पुलिस का खौफ समाप्त हो गया है. पुलिस के आंकड़े को माने तो विगत एक सप्ताह में इन इलाकों से सात बाइक की चोरी हुई है. लगातार बाइक चोरी की घटना से पुलिस के साथ-साथ जनता भी परेशान है.

बुधवार को न्यायालय परिसर के आगे से अज्ञात बाइक चोर ने एक बाइक की चोरी की. चोरी हुई बाइक ग्लैमर बी.आर. 43 एच 1976 था. घटना के बाद पुलिस हरकत में आयी और बाइक चोरों के खिलाफ कमांडो हेड विपिन कुमार के नेतृत्व में एक टीम गठित की गयी. कमांडो ने चौबीस घंटे में बाइक चोर गिरोह के सरगना के खिलाफ कार्रवाई करते हुए शहर के अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर एक चोरी की बाइक के साथ एक बाइक चोर को टीपी कॉलेज के बगल से गिरफ्तार किया. साथ ही एक बाइक के साथ दो युवक को भी हिरासत में लिया है. 

गिरफ्तार बाइक चोर की पहचान शंकरपुर थाना क्षेत्र के चंद्रदेव यादव के पुत्र आशीष कुमार के रूप में हुई. बरामद बाइक की पहचान बुधवार को चोरी हुई ग्लैमर बाइक के रूप में पहचान हुई. चोर ने बाइक का नम्बर बदल कर बी.आर. 43 सी. 5068 कर दिया था. पुलिस को चकमा देने के लिए बाइक की डिक्की और अन्य समान खोल दिया था लेकिन उसकी चालाकी काम नहीं आई. पुलिस गिरफ्तार चोर से अन्य बाइक चोरी की जानकारी के लिए लम्बी पूछताछ कर रही है. अन्य दो बाइक की पड़ताल चल रही है.

थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह ने गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए कहा कि चोरी गयी अन्य बाइक की बरामदगी के लिए छापेमारी की जा रही है.

चोरी की बाइक के साथ एक बदमाश गिरफ्तार चोरी की बाइक के साथ एक बदमाश गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 08, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.