कुछ देर पहले: कार्यपालक सहायकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल समाप्त

मधेपुरा समेत बिहार में कार्यपालक सहायकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल समाप्त हो गई है. कार्यपालक सहायक संघ के प्रदेश अध्यक्ष आशीष कुमार ने पत्र जारी कर सभी जिला अध्यक्ष को निर्देश दिया है कि बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन के अपर मिशन निदेशक से सकारात्मक वार्ता हुई है, जिसमें संघ के मांगपत्र को आगामी आयोजित होने वाली शाशी परिषद की बैठक में अनुमोदित करने का आश्वासन प्राप्त हुआ है.

इससे पूर्व आज कार्यपालक सहायक के आमरण अनशन के तीसरे दिन गठित मेडिकल टीम के डॉक्टर के द्वारा बताया गया कि दोनों अनशनकारियों की स्थिति काफी नाजुक है जिसके बाद प्रशासनिक महकमे में खलबली मच गई और शाम में अनुमंडल पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी,समेत अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी और भारी संख्या में पुलिस बल के द्वारा धरना स्थल पर अनशनकारियों को समझाया कि तत्काल मेडिकल रिपोर्ट को देखते हुए अनशनकारियों को अस्पताल में इलाज कराने हेतु ले जाने दिया जाय. लेकिन अनशनकारी अपनी मांगों पर डटे रहे, और अस्पताल जाने के लिये मना कर दिया. लेकिन काफी समझाने के बाद आखिरकार प्रणव प्रकाश जिनकी स्थिति काफी खराब थी उन्हें एम्बुलेंस से सदर अस्पताल ले जाया गया और दूसरे अनशनकारी जिला अध्यक्ष संतोष कुमार अभी भी आमरण अनशन पर डटे हुए थे. लेकिन अभी समाचार लिखने से कुछ देर पूर्व कार्यपालक सहायकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल समाप्त होने की सूचना मिलने के साथ ही अब अनशन भी समाप्त हो गया है.

मधेपुरा में भी संघ के सभी सदस्यों के द्वारा संघ के अध्यक्ष संतोष कुमार जो 3 दिन से आमरण अनशन पर थे उन्हें जूस पिलाकर  अनशन तुड़वाया गया और अबीर गुलाल लगाकर जश्न मनाया गया. यहाँ IT मैनेजर तरुण कुमार और प्रखंड विकास पदाधिकारी आर्य गौतम के द्वारा जूस पिलाकर आमरण अनशन समाप्त करवाया गया है.


कुछ देर पहले: कार्यपालक सहायकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल समाप्त कुछ देर पहले: कार्यपालक सहायकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल समाप्त Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 26, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.