महाशिवरात्रि को लेकर देवेन्द्र धाम टेंगराहा मंदिर में भक्तिमय माहौल

महाशिवरात्रि को लेकर मधेपुरा जिले के शंकरपुर प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न शिव मंदिरों में शिव मंत्रोच्चार से माहौल भक्तिमय बना हुआ है. 

इस मौके पर टेंगराहा परिहारी पंचायत स्थित देवेन्द्र धाम टेंगराहा मंदिर के निर्माणकर्ता दिगंबर प्रसाद यादव जिन्होंने अपने पिता स्व. देवेन्द्र यादव को समर्पित कर देवेन्द्र धाम का निर्माण किया, में भी भक्तिमय माहौल है. 

बताते चलें कि यह कोशी क्षेत्र में सबसे बड़ा तीन मंजिला मंदिर है. यहां बिहार में दूसरा  अर्धनारीश्वर मंदिर है. यहाँ हनुमान जी और कृष्ण जी की प्रतिमा भी है. साईँ की भव्य प्रतिमा रहने से इस मंदिर को शिर्डी का रूप माना जाता है. शिवरात्रि के अवसर पर यहां बड़ी भीड़ लगती है. यहां 10 व 11 मार्च को भव्य मेला का आयोजन किया जाएगा. जिसकी तैयारी पूरी हो चुकी है. 

मंदिर के सचिव रौशन गौपाल व उप सचिव प्रीति यादव ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी भव्य तरीकों से मेला का आयोजन किया जा रहा है. हालांकि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का ध्यान रखते हुए मेला का आयोजन किया जा रहा है. शिवरात्रि के मौके पर क्षेत्र के विभिन्न मंदिरों के आसपास मेला का आयोजन किया जा रहा है.



महाशिवरात्रि को लेकर देवेन्द्र धाम टेंगराहा मंदिर में भक्तिमय माहौल महाशिवरात्रि को लेकर देवेन्द्र धाम टेंगराहा मंदिर में भक्तिमय माहौल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 08, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.