बी एल हाई स्कूल में 77 वर्षों के बाद पहली बार महिला प्रधानाध्यापिका ने किया पदभार ग्रहण

मधेपुरा जिले के अति प्रतिष्ठित मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र एवं प्रखंड में 1944 में स्थापित बलदेव लक्ष्मी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 22 वें प्रधानाध्यापिका के रूप में कविता नंदिनी ने शुक्रवार को पदभार ग्रहण किया. उन्होंने श्री राजेश कुमार से प्रभार प्राप्त किया. गौरतलब हो कि प्रभारी प्राचार्य नित्यानंद मंडल 31 जनवरी 2021 को सेवानिवृत्त हुए थे और वरीयता क्रम में विद्यालय की शिक्षिका कविता नंदनी सबसे वरीय शिक्षिका थी लेकिन किसी कारणवश प्रधानाध्यापक का नित्यानंद मंडल के सेवानिवृत्ति के उपरांत उन्होंने नहीं ग्रहण किया था. 

जिला शिक्षा पदाधिकारी मधेपुरा के ज्ञापांक 261 दिनांक 17 फरवरी 2021 के आलोक में उन्हें बी एल उच्चतर माध्यमिक प्रधानाध्यापिका के रूप में पदभार ग्रहण करने का निर्देश दिया गया. निर्देश के अनुपालन के आलोक में आज दिन के 2:00 बजे प्रभारी प्राचार्य श्री राजेश कुमार से कविता नंदिनी ने बलदेव लक्ष्मी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय 77 वर्षों के उपरांत पहली महिला महिला प्रधानाध्यापिका के रूप में पदभार ग्रहण किया.

पदभार ग्रहण करने के उपरांत उन्होंने विद्यालय के सभी शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि वह विद्यालय कि मधेपुरा जिले में इस विद्यालय की चिर प्रतिष्ठित गरिमा को कायम रखने के लिए हर संभव प्रयास करेगी. विद्यालय शैक्षणिक विकास के लिए हर संभव प्रयास करेगी, उन्होंने शिक्षक एवं शिक्षिकाओं से अनुरोध किया कि समय पर उपस्थित होकर अपने अपने वर्क कार्य को संपादित करेंगे तो विद्यालय का उत्तरोत्तर विकास होता चला जाएगा, छात्र-छात्राएं की उपस्थिति तो रहती ही है. लॉकडाउन के कारण शैक्षणिक व्यवस्था में जो विराम लगा था उसे फिर नए सिरे से पठन पाठन शुरू करवा कर विद्यालय को एक उत्तम शैक्षणिक माहौल देने का प्रयास करेंगे.

मौके पर माध्यमिक शिक्षक संघ जिला अध्यक्ष कृष्ण कुमार यादव ने कहा कि महिला सशक्तिकरण की यह अनूठी मिसाल है क्योंकि स्वतंत्रता प्राप्ति से अब तक लगभग 77 वर्षों में आज पहली बार बलदेव लक्ष्मी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय को एक महिला प्रधानाध्यापिका के रूप में कविता नंदिनी ने प्रभार ग्रहण किया है. विद्यालय के सभी शिक्षक एवं शिक्षिकाओं द्वारा उन्हें बधाई दी गई है. 

मौके पर प्रधानाध्यापिका श्रीमती कविता नंदनी, राजेश कुमार, बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष कृष्ण कुमार यादव, सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक डॉ रूद्रघर झा 'नवल', रजनीश कुमार, उपेंद्र यादव, शम्स परवेज़ शम्मी, अनीता वर्मा, रेखा कुमारी, नीलू रानी, मोनिका कुमारी, इंदु लता, सदानंद यादव, मंजू कुमारी आदि मौजूद थे.



बी एल हाई स्कूल में 77 वर्षों के बाद पहली बार महिला प्रधानाध्यापिका ने किया पदभार ग्रहण बी एल हाई स्कूल में 77 वर्षों के बाद पहली बार महिला प्रधानाध्यापिका ने किया पदभार ग्रहण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 06, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.