केपीएल नाईट क्रिकेट का भव्य शुभारम्भ, कुलपति ने किया उद्घाटन

कोसी प्रीमियर लीग-केपीएल सीजन-3 के भव्य उद्घाटन शुक्रवार को मधेपुरा के टीपी कालेज ग्राउंड पर सम्पन्न हुआ. जिसमें राज्य की 16 टीमें हिस्सा ले रही है. पूरा टी पी कॉलेज ग्राउंड दूधिया रोशनी में नहा गया, जिसे देख दर्शक आनंदित हो उठे. वहीं कुलपति महोदय और अन्य गणमान्य अतिथियों ने दीप प्रज्वलित और केक काटकर टूर्नामेंट का शुभारंभ किया. उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए बीएन मंडल विवि के कुलपति प्रो. आरकेपी रमण ने कहा कि राधा-कृष्ण संगम ट्रस्ट मधेपुरा के विभिन्न सांस्कृतिक, शैक्षणिक व खेल गतिविधियों में कोसी क्षेत्र का नज़ीर बन गया है. बिहार के कोने कोने से क्रिकेट टीम का केपीएल में शामिल होना मधेपुरा के लिए गौरव की बात है. इसके लिए मैं व्यक्तिगत तौर पर केपीएल आयोजन समिति एवं राधा कृष्ण संगम ट्रस्ट को धन्यवाद देता हूँ. 

मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर बोलते हुए विवि के कुलसचिव डॉ कपिलदेव प्रसाद ने कहा कि राधा कृष्ण संगम ट्रस्ट ने ही मधेपुरा में गोपाष्टमी महोत्सव को राजकीय महोत्सव का दर्जा दिलवाया है तथा नाईट क्रिकेट में एक मुकाम हासिल कर मधेपुरा का मान सम्मान बढ़ाया है. राधा कृष्ण संगम ट्रस्ट व केपीएल अध्यक्ष पृथ्वीराज यदुवंशी के संचालन में चले उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए सदर एसडीओ नीरज कुमार ने कहा कि क्रिकेट भारतीय युवाओं का रोल मॉडल हो गया है और उसे आगे बढाने में केपीएल एवं संबंधित ट्रस्ट का भागीरथ प्रयास की मैं सराहना करता हूँ. 

मौके पर विशिष्ट अतिथि के तौर पर बोलते हुए सदर डीएसपी अजय नारायण यादव ने कहा कि केपीएल का नाम पहले भी मैं सुन चुका हुँ, आज मेरा सौभाग्य है कि मधेपुरा में इस खेल के उद्घाटन मौके पर शामिल हूँ. विशिष्ट अतिथि के तौर पर बोलते हुए समाजवादी चिंतक प्रो. बीएन यादव मधेपुरी ने कहा कि किसी भी समाज की संस्कृति वहां के शिक्षा व संस्कार पर निर्भर करता है. राधा कृष्ण संगम ट्रस्ट ने मधेपुरा के खेल व संस्कृति को पूरे देश में फैलाने का कार्य किया है इसके लिए मैं केपीएल आयोजन समिति को बधाई देता हूँ. उद्घाटन के प्रारंभ में केपीएल आयुक्त डॉ आर.के. पप्पू ने आगत अतिथियों का स्वागत किया और गोपाष्टमी महोत्सव और केपीएल के इतिहास पर प्रकाश डाला. उन्होंने मधेपुरा के नागरिकों को आश्वस्त किया कि हमारा ट्रस्ट मधेपुरा के सामाजिक, शैक्षणिक व खेल गतिविधि को पूरे देश में फैलाने का कार्य करेगा और मधेपुरा का नाम रोशन करेगा. 

उद्घाटन समारोह में केपीएल आयुक्त, केपीएल अध्यक्ष समेत आयोजन समिति के सदस्यों ने आगत अतिथियों को बुके एवं स्मृति चिन्ह से सम्मानित किया. केपीएल उद्घाटन समारोह में शानदार आतिशबाजी का भी प्रदर्शन किया गया. केपीएल सीज़न 3 का विजेता ट्रॉफी डॉ एल.के. लक्ष्मण एवं इंदु कुमारी के पुत्र स्मृतिशेष हर्षवर्धन सिंह के नाम पर है तथा उपविजेता ट्रॉफी केपीएल आयुक्त डॉ आर.के. पप्पू के पिता धनराज यादव के नाम पर रखा गया है. साथ ही केपीएल टूर्नामेंट के मुख्य प्रायोजक महामना डॉ एमपी यादव, पूर्व सांसद एवं कुलपति के पुत्र प्रो. अरुण कुमार हैं. साथ ही विशेष प्रायोजक पी.एस. कॉलेज भौतिकी विभाग के प्रो. बिजेंद्र प्रसाद यादव हैं.

उद्घाटन मैच सहरसा एवं सुपौल के बीच खेला गया, जिसमें सुपौल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 15 ओवर में शानदार 133 रनों का लक्ष्य दिया जिसमें सहरसा की टीम मात्र 69 रनों पर ही आल आउट हो गई. मौके पर विशिष्ट अतिथि के तौर पर बीएनएमयू जूलॉजी विभागाध्यक्ष प्रो. अरुण कुमार, मुख्य प्रायोजक डॉ एल.के. लक्ष्मण एवं उनकी धर्मपत्नी इंदु कुमारी, टीपी कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ केपी यादव, सदर बीडीओ आर्य गौतम, थानाध्यक्ष सुरेश प्रसाद सिंह के अलावे प्रबंधन समिति के सदस्य अभिनव अंशु, अविनाश अब्बू, मयंक अत्रि, अविनाश कुमार, रितेश कुमार, अमृत राज के अलावे हज़ारों दर्शक उपस्थित रहे.

केपीएल नाईट क्रिकेट का भव्य शुभारम्भ, कुलपति ने किया उद्घाटन केपीएल नाईट क्रिकेट का भव्य शुभारम्भ, कुलपति ने किया उद्घाटन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 06, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.