आलमनगर विधायक ने नए कोशी तटबंध निर्माण के लिए विधानसभा में उठाया मुद्दा

मधेपुरा जिले के आलमनगर विधायक नरेन्द्र नारायण यादव द्वारा मुख्य कोशी नदी के उत्तरी किनारे डुमरी घाट बी.पी. मंडल सेतु के निकट से कुरसेला के निकट एन.एच. 31 तक कोशी तटबंध निर्माण हेतु सदन के माध्यम से सरकार का ध्यान आकृष्ट कराया गया.

उक्त ध्यानाकर्षण सूचना बिहार विधान सभा की प्रक्रिया तथा कार्य संचालन नियमावली के नियम- 104(3) के अंतर्गत आज दिनांक- 24.03.2021 के लिए माननीय अध्यक्ष द्वारा स्वीकृत कर ली गई है.

जिसमें कहा गया कि "खगड़िया जिलान्तर्गत बी.पी. मंडल सेतु के निकट से कोशी नदी के उत्तरी किनारे से मधेपुरा जिले के आलमनगर अंचल के अधीन ग्राम- कपसिया, ग्राम- मुरौत, अंचल- चौसा के ग्राम- फुलौत होकर नौगछिया अनुमंडल जिला भागलपुर के उत्तरी किनारे होकर कटिहार जिले के कुरसेला के निकट एन.एच.-31 के किनारे तक मुख्य कोशी के उत्तरी किनारे कोशी तटबंध का निर्माण अत्यावश्यक है. ऐसा होने पर हर वर्ष खगड़िया, जिला मधेपुरा, जिला पूर्णिया, जिला भागलपुर, जिला कटिहार के किसानों की लाखों हेक्टेयर में लगी धान एवं मकई की फसल बाढ़ में डूबने से बचेगी तथा हजारों किलोमीटर की बनी सड़के भी सुरक्षित रहेगी एवं जान माल की भी क्षति नहीं होगी.

(नि. सं.)

आलमनगर विधायक ने नए कोशी तटबंध निर्माण के लिए विधानसभा में उठाया मुद्दा आलमनगर विधायक ने नए कोशी तटबंध निर्माण के लिए विधानसभा में उठाया मुद्दा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 24, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.