भारी मात्रा में हथियार समेत छ: जिले का आतंक पंचु दास सहित पांच अपराधी गिरफ्तार

कोशी सहित छ: जिले का आतंक, दरोगा हत्याकांड का आरोपी कुख्यात अपराधी पंचादास उर्फ पंचु सहित पांच कुख्यात अपराधियों को मधेपुरा पुलिस ने मंगलवार को जिले के गम्हरिया थाना क्षेत्र के टोका सिंहपुर गांव से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गिरफ्तार अपराधी के पास से भारी संख्या में हथियार, गोली और लूट का रूपया बरामद किया है. लम्बे समय से छ: जिले की पुलिस उक्त कुख्यात की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही थी. आखिरकार मधेपुरा पुलिस के हत्थे उस समय चढ़ा जब अपराधी बैंक लूट के लिए इकठ्ठा हुए थे. कुख्यात की गिरफ्तारी से खासकर कोशी की पुलिस ने राहत की सांस ली है.

एसपी योगेन्द्र कुमार ने गुरूवार को आयोजित पत्रकार सम्मेलन में बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि गम्हरिया थाना क्षेत्र के टोका सिंहपुर गांव के वार्ड सदस्य रत्नेश मेहता के घर अन्तर्जिला गिरोह के कुख्यात अपराधियों का जमावड़ा है, जो किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं.

सूचना की तत्काल रेकी करायी तो सत्य पाया गया, ततपश्चात एसडीपीओ अजय नारायण यादव के नेतृत्व में इंस्पेक्टर प्रशान्त कुमार, सब इंस्पेक्टर किशोर कुमार, अमित कुमार, रूदल कुमार, रणवीर कुमार, रामेश्वर साफी, अरूण कुमार सिंह, कमांडो हेड विपिन कुमार, कमांडो चुनचुन कुमार, विकास कुमार, टेक्निकल सेल के धीरेन्द्र कुमार सहित सशस्त्र बल की टीम गठित किया और टोका गांव के वार्ड सदस्य के घर में छापेमारी कर जिले के श्रीनगर थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर भगवती गांव के कुख्यात अपराधी गणेशी दास के पुत्र पंचानन्द दास, सहरसा के सौरबाजार थाना(पतरघट) क्षेत्र के पीपरा वार्ड नंबर 1 के बालकृष्ण यादव के पुत्र कन्हैया कुमार यादव, गम्हरिया थाना क्षेत्र के टोका सिंहपुर गांव के योगेश्वर यादव के पुत्र मधु यादव, टोका सिंहपुर के परमेश्वरी मेहता के पुत्र रत्नेश कुमार और सहरसा जिले के सौरबाजार थाना के (पतरघट) के सहसाराम वार्ड नंबर 16 के विनोद यादव के पुत्र अमित कुमार को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार अपराधियों की तलाशी में एक पिस्टल, दो देशी कट्टा, 35 गोली, दो विडोलिया, तीन बाइक, एक मोबाइल, लूट के 71 हजार 500 रूपये बरामद हुए.

एसपी श्री कुमार ने पंचानन्द दास के आपराधिक इतिहास को रखते हुए बताया कि यह कुख्यात अपराधी है,अररिया जिले के भरगामा थानाध्यक्ष हत्या कांड का आरोपी है. सुपौल जिले के छातापुर थाना के मामले में सुपौल न्यायालय से बीस वर्ष का कारावास 65 हजार का जुर्माना हुआ था. वर्तमान में हाई कोर्ट से 2015 में जमानत पर है. फिलहाल सुपौल जिले के जदिया में एटीएम गार्ड की हत्या कर 45 लाख की लूट, सुपौल के महेशपुर बाजार के व्यवसायी की हत्या और लूट, सिंहेश्वर में बैंक कर्मी से 6 लाख की लूट सहित सिर्फ मधेपुरा, सहरसा, सुपौल, खगड़िया, पूर्णिया, अररिया जिले में हत्या, लूट, डाका, आर्म्स एक्ट के 24 मामले में नामजद अभियुक्त है. छ: जिले की पुलिस लम्बे समय से इसकी तलाश कर रही थी. पंचु दास जयराम की दुनिया में पहला कदम अपने गृह श्रीनगर थाना से 2005 में पहली लूट की घटना को अंजाम दिया. इसके विरूद्ध पूर्णिया जिले के देना बैंक लूट के अलावे  जिले के श्रीनगर थाना में इसके विरूद्ध 7, मुरलीगंज मे 1, सुपौल जिले के जदिया थाना में 8, अररिया जिले के भरगामा और रानीगंज में एक-एक, पूर्णिया जिले के बनमनखी और दूसरा में एक-एक मामला दर्ज है.

एसपी ने बताया कि अपराधी कन्हैया यादव पंचु दास के साथ मिलकर सदर थाना क्षेत्र और भर्राही ओपी में इनके खिलाफ तीन मामला,  मुरलीगंज में दो सिंहेश्वर में बैंक कर्मी सहित अन्य लूट सहित चार मामला दर्ज है. सहरसा के सिमरी बख्तियारपुर में इसके खिलाफ दो, सौरबाजार में एक मामला दर्ज है. अपराधी मधु यादव के खिलाफ सहरसा के सौरबाजार में एक मामला दर्ज  है.

एसपी श्री कुमार ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी के खिलाफ हत्या के 5 मामले, डकैती के 5, लूट के 18 मामले और आर्म्स एक्ट सहित अन्य 9 मामले दर्ज हैं.



भारी मात्रा में हथियार समेत छ: जिले का आतंक पंचु दास सहित पांच अपराधी गिरफ्तार भारी मात्रा में हथियार समेत छ: जिले का आतंक पंचु दास सहित पांच अपराधी गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 18, 2021 Rating: 5

1 comment:

Powered by Blogger.