मधेपुरा पुलिस की बड़ी सफलता: कुख्यात अपराधी ने कई मामले में कबूला अपराध

गिरोह के सरगना कुख्यात अपराधी पंचु दास गिरोह के चार बदमाशों की गिरफ्तारी मधेपुरा, सुपौल, अररिया, पूर्णिया, सहरसा और खगड़िया पुलिस के लिए बड़ी उपलब्धि है.

गिरोह के सरगना पंचु दास सुपौल जिले के छातापुर के एक मामले मे बीस वर्ष का सजाप्ता है. 2015 में हाई कोर्ट से जमानत पर बाहर आने के वाद एक बार फिर हथियार उठाया और एक के बाद एक आपराधिक घटना को अंजाम देता रहा. इसकी गिरफ्तारी के लिए छ: जिले की पुलिस लगातार प्रयास करती रही लेकिन हर बार पुलिस को चकमा देकर निकल जाता था. अब तक के खोज में 24 दर्ज मामले का पता चला है तथा आगे और भी मामला सामने आयेगा. पंचु दास सहित उसके गुर्गे ने सुपौल जिले के जदिया में एटीएम गार्ड की हत्या कर 45 लाख रूपये की लूट, सुपौल जिले के पीपरा थाना क्षेत्र के महेशपुर बाजार में एक व्यवसायी के यहां लूट और व्यवसायी पुत्र की हत्या, सिंहेश्वर में बैंक कर्मी से 6 लाख की लूट और डेढ़ माह पूर्व शंकरपुर में एक व्यक्ति की हत्या करने की बात कबूल की है. गिरफ्तार अपराधी से  सुपौल, सहरसा, अररिया, पूर्णिया, खगड़िया पुलिस आकर पूछताछ कर चुकी है और जल्द ही वहां की पुलिस उसे रिमांड पर लेगी. फिलहाल आर्म्स एक्ट के मामले में जेल भेजा गया है.

एसपी ने बताया कि अपराधी टोका गांव के एक वार्ड सदस्य रत्नेश कुमार जो इन अपराधियों को शरण देने का काम करता था. रत्नेश की भी आपराधिक संलिप्तता की जांच की जा रही है.

उन्होंने कहा कि गिरफ्तार अपराधी से पूछताछ में उन्होंने स्वीकार किया है कि सभी सहरसा जिले के सोनवर्षा में बैंक लूट के लिए जमा हुए थे. जो उक्त गिरफ्तारी से विफल हो गया है. एसपी ने बताया कि सभी अपराधियों के खिलाफ स्पीडी ट्रायल चला कर जल्द से जल्द सजा दिलाया जायेगा और माननीय न्यायालय से अनुरोध करेंगे कि जिस मामले में जमानत मिला उसे रद्द किया जाय.

एसपी ने कहा कि यह पुलिस टीम की बड़ी उपलब्धि है. टीम में शामिल सभी पुलिस पदाधिकारी, कमांडो और पुलिस बल को पुरस्कृत करने के लिए पुलिस मुख्यालय को लिखा जायेगा, साथ ही अपने स्तर पर भी पुरस्कृत किया जायेगा.

वहीं प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसडीपीओ अजय नारायण यादव, इंस्पेक्टर प्रशान्त कुमार, सब इंस्पेक्टर किशोर कुमार, अमित कुमार, कमांडो हेड विपिन कुमार, चुनचुन सिंह, विकास कुमार उपस्थित थे.

मधेपुरा पुलिस की बड़ी सफलता: कुख्यात अपराधी ने कई मामले में कबूला अपराध मधेपुरा पुलिस की बड़ी सफलता: कुख्यात अपराधी ने कई मामले में कबूला अपराध Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 18, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.