पुरैनी में बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन का आयोजन

मधेपुरा जिले के पुरैनी मुख्यालय बाजार स्थित मारवाड़ी धर्मशाला में बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन शनिवार को मारवाड़ी संगठन के कई प्रादेशिक पदाधिकारियों की उपस्थिति में आयोजित हुई.

सम्पूर्ण बिहार में संगठन को मजबूत करने के उद्देश्य से पुरैनी मुख्यालय स्थित अग्रसेन मारवाड़ी धर्मशाला में आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान बिहार प्रदेश के अध्यक्ष महेश जालान ने कहा कि मारवाड़ी समाज सदैव से एक दूसरे के प्रति परोपकार की भावना से समाज सेवा का कार्य करते हैं परंतु बिना किसी कड़ी के यह अधूरा सा प्रतीत होता है ऐसे में ग्रामीण क्षेत्रों तक मारवाड़ी समाज के संगठन के विस्तार को लेकर हम सभी प्रतिबद्ध हैं.

संगठन को मजबूती प्रदान करने के लिए जहां भी मारवाड़ी समाज के लोग स्थित है वहां संगठन का विस्तार किया जा रहा है. इस दौरान सभी वरीय पदाधिकारियों की उपस्थिति में पूरे कोसी कमिश्नरी क्षेत्र के एकमात्र मारवाड़ी समाज के मुखिया पुरैनी पंचायत के पवन कुमार केडिया को अंग वस्त्र व पुस्तक देकर सम्मानित किया गया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए क्षेत्रीय उपाध्यक्ष अमर दहलान ने कहा कि यह संगठन जरूरतमंद मारवाड़ी समाज के लोगों के लिए शिक्षा, स्वास्थ्य एवं अन्य पारिवारिक कार्य हेतु लाभ दिया जाता है.

कार्यक्रम के दौरान क्षेत्रीय उपाध्यक्ष मुकेश जैन, प्रमंडलीय अध्यक्ष मनीष सर्राफ, मधेपुरा सचिव राजेश सुल्तानिया, विकास सर्राफ व संजय सुल्तानिया ने पुरैनी में संगठन का विस्तार करते हुए विष्णु राम केडिया को अध्यक्ष, आनंद कुमार जैन को मंत्री, सुभाष अग्रवाल को कोषाध्यक्ष, कार्यकारिणी सदस्यों में पवन कुमार केडिया, बजरंग लाल शर्मा, बजरंग चौधरी, कैलाश सुल्तानिया, आयुष केडिया, गौरव शाह, शुभम सुल्तानिया, दिलीप अग्रवाल, निरव कुमार अग्रवाल, सावरमल शाह, मनीष पालीवाल को चुना गया है.

कार्यक्रम के दौरान मौके पर अर्जुन अग्रवाल, अंकित सिंघल, प्रमोद अग्रवाल, शिबू केडिया, नवीन केडिया, दीपक पंसारी, नारायण सुल्तानिया, श्रवण सुल्तानिया, गौरव केडिया, नारायण चौधरी, राजीव केडिया, अशोक महाराज, सुशील अग्रवाल सहित कई अन्य मारवाड़ी समाज के लोग उपस्थित थे.


पुरैनी में बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन का आयोजन पुरैनी में बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 06, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.