चौसा प्रखंड में शांतिपूर्ण संपन्न हुआ पैक्स चुनाव, 6 प्रत्याशियों की किस्मत मतपेटी में बंद

मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड में शांतिपूर्ण संपन्न हुआ पैक्स चुनाव, कुल 6 प्रत्याशियों का भाग्य का फैसला हुआ मतपेटी में बंद. 

मालूम हो कि चौसा प्रखंड अंतर्गत कुल 13 पंचायत में से 12 पंचायत का पैक्स चुनाव 2020 में ही संपन्न हो गया था. तकनीकी कारणों की वजह से एक चौसा पश्चिमी पंचायत का चुनाव अधर में लटका हुआ था. बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार द्वारा जारी अधिसूचना के तहत आज 15 फरवरी को चौसा पश्चिमी में पैक्स चुनाव की तिथि घोषित किया गया था. जिसको लेकर आज शांतिपूर्ण माहौल में पैक्स चुनाव संपन्न हो गया. मतदान के लिए सुबह करीब 6:30 बजे से ही मतदान कर्मी सारे सामग्री के साथ तैनात हो गए थे. करीब 7:00 बजे से मतदान शुरू हो गया था. पश्चिमी पंचायत में एक अध्यक्ष पद एवं 11 सदस्य के लिए अध्यक्ष पद के लिए 4 प्रत्याशियों ने पर्चा भरा था. 

वहीं प्रबंधन समिति पद के लिए कुल 9 प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया था जिसमें 7 प्रबंधन समिति निर्विरोध घोषित कर दिए गए. अध्यक्ष पद के लिए चार प्रत्याशी एवं प्रबंधन समिति पद के लिए 2 प्रत्याशी अपना-अपना भाग्य आजमा रहे थे. जिसके भाग्य का फैसला 1603 मतदाता के हाथों में था, जिसमें 741 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. मतदान 46 प्रतिशत हुआ तथा 6 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला मत पेटी में बंद हो गया. जिनके भाग्य का फैसला मत पेटी में बंद हुआ है वह हैं पैक्स अध्यक्ष के लिए चार उम्मीदवार प्रभास यादव, अखिलेश मेहता, नीरज कुमार पासवान और कलीमुद्दीन. 

प्रबंधन समिति के एक पद के लिए दो उम्मीदवार राजेश कुमार राजा, प्रवेश यादव हैं, जिनके भाग्य का फैसला 18 फरवरी को किया जाएगा.

चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के लिए प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी रीना कुमारी, अंचलाधिकारी राकेश कुमार सिंह, दंडाधिकारी, सेक्टर मजिस्ट्रेट अरविंद कुमार, पेट्रोलिंग मजिस्ट्रेट आदित्य कुमार, चौसा थाना के अवर निरीक्षक श्यामचन्द्र झा, सहायक अवर निरीक्षक हबीबुल्लाह अंसारी एवं सशस्त्र बल का अहम योगदान रहा.

चौसा प्रखंड में शांतिपूर्ण संपन्न हुआ पैक्स चुनाव, 6 प्रत्याशियों की किस्मत मतपेटी में बंद चौसा प्रखंड में शांतिपूर्ण संपन्न हुआ पैक्स चुनाव, 6 प्रत्याशियों की किस्मत मतपेटी में बंद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 15, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.