NEET में सफल होकर मेडिकल कॉलेज मिलने के बाद हॉली क्रॉस स्कूल ने अपने पूर्ववर्ती छात्रों को किया सम्मानित

प्रतियोगिता के क्षेत्र में मधेपुरा लगातार उपलब्धियां दे रहा है. यहाँ से छात्र मेहनत और बेहतर मार्गदर्शन पाकर हर क्षेत्र में अपनी पहचान बनाने में लगे हैं. NEET की परीक्षा में भी जिले के कुछ छात्रों ने सफलता हासिल की और अपने परिवार व गुरुजनों का नाम रोशन किया.

गणतंत्र दिवस के अवसर पर मधेपुरा जिला मुख्यालय में अवस्थित हॉली क्रॉस स्कूल ने अपने पूर्ववर्ती तीन वैसे छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया है जिन्होंने इस बार की NEET परीक्षा में अपना दम दिखाया और अब दाखिले के लिए उन्हें मेडिकल कॉलेज ने जगह दे दी है. 

हॉली क्रॉस स्कूल की छात्रा रही, पिता गौरीशंकर कुमार और माता आरती देवी की पुत्री कल्पना कुमारी ने NEET में सफलता हासिल की और उसका चयन Govt. Medical College, Bettiah के लिए हुआ है. संतोष कुमार दास के पुत्र शिवम कुमार का चयन NEET में सफलता हासिल करने के बाद ANMC Gaya के लिए हुआ है, जबकि पिता राजेश कुमार भारती और माता पिंकी रानी के पुत्र पुष्कर कुमार का NEET में सफल होने के बाद चयन JNKTMC Madhepura के लिए हुआ है.

गणतंत्र दिवस के अवसर पर विद्यालय में झंडोत्तोलन के बाद स्कूल की प्राचार्या डॉ. बन्दना कुमारी और सचिव गजेन्द्र कुमार ने इस मौके पर आयोजित ख़ास सम्मान समारोह में NEET 2020 में स्कूल के सफल पूर्ववर्ती छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया. स्कूल की तरफ से इन्हें स्मृति चिन्ह, प्रमाण पत्र तथा 5000 व 1500 रू. का चेक देकर इन्हें सम्मानित किया गया. प्राचार्या ने उनसे कुशल चिकित्सक बनकर समाज की सेवा के लिए कार्य करने का भरोसा जताया.

हॉली क्रॉस स्कूल की प्राचार्या डॉ. बन्दना घोष ने मौके पर अन्य छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि हम इस इलाके में गुणवत्तापूर्व शिक्षा देने में लगातार आगे रहे हैं और न सिर्फ दशवीं तथा बारहवीं की परीक्षा में लगातार बेहतरीन परिणाम दे रहे हैं, बल्कि लगभग हर बड़े क्षेत्र में हमारे छात्र सफलता हासिल कर जिले का मान बढ़ा रहे हैं. इसके लिए हमारे शिक्षकों की टीम की मेहनत और उनका मार्गदर्शन सराहनीय रहा है.

(वि. सं.)

NEET में सफल होकर मेडिकल कॉलेज मिलने के बाद हॉली क्रॉस स्कूल ने अपने पूर्ववर्ती छात्रों को किया सम्मानित NEET में सफल होकर मेडिकल कॉलेज मिलने के बाद हॉली क्रॉस स्कूल ने अपने पूर्ववर्ती छात्रों को किया सम्मानित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 27, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.