पंचतत्व में विलीन हुए समिधा ग्रुप के संचालक संदीप शांडिल्य

संदीप शांडिल्य (फ़ाइल फोटो)
शनिवार की शाम खुद को गोली मार लेने के बाद मधेपुरा के समिधा ग्रुप के संचालक संदीप शांडिल्य को पटना के रूबेन अस्पताल में आज सुबह डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. आज देर शाम मधेपुरा में ही उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया.

बता दें कि इलाके में बेहद चर्चित कम्प्यूटर संस्था समिधा ग्रुप के संचालक ने कल ही शाम ही अपने संस्था के कार्यालय में खुद को गोली मार ली थी, जिसके बाद उन्हें आनन-फानन में मधेपुरा के लाइफ केयर अस्पताल में भर्ती कराया गया जहाँ स्थिति में सुधार नहीं देखकर उन्हें एम्बुलेंस से पटना ले जाया गया, जहाँ रूबेन अस्पताल में डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. 

मधेपुरा में घटना के बाद जहाँ उन्हें चाहने वालों की बड़ी भीड़ निजी अस्पताल पर लगी रही वहीं सदर थानाध्यक्ष सुरेश प्रसाद सिंह ने अपने दल-बल के साथ घटना स्थल पर पहुँच कर स्थल का मुआयना किया और घटना के कारणों के तहकीकात की. सदर थानाध्यक्ष ने बताया कि घटना वाले कमरे को सील कर लिया गया है और जिस हथियार से संदीप ने आत्महत्या की, उसे भी पुलिस ने जब्त कर लिया है. 

उधर पटना से संदीप के शव को वापस लाने के बाद मधेपुरा सदर अस्पताल में उसका पोस्टमार्टम कराया गया जिसके बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया. उनका अंतिम संस्कार मधेपुरा में ही कर दिया गया.

संदीप अपने पीछे अपनी पत्नी, ढाई साल के बेटे और माता-पिता को अपने पीछे छोड़ गए हैं.

समिधा ग्रुप से पाई थी ख्याति: मधेपुरा स्थित कम्प्यूटर संस्था समिधा ग्रुप की स्थापना कर संदीप शांडिल्य ने खासी ख्याति अर्जित की थी. बताते हैं हजारों छात्र-छात्राओं ने उनसे कम्यूटर की शिक्षा ग्रहण की थी जिनमें सैंकड़ों ने नौकरी भी पाई थी. कुशल युवा प्रोग्राम के उदघाटन के दौरान मुख्य मंत्री नीतीश कुमार ने भी समिधा ग्रुप का दौरा किया था और संदीप की तारीफ की थी. उनके नहीं रहने से उनसे जुड़े हजारों छात्र-छात्रों में शोक की लहर है.

(नि. सं.)

पंचतत्व में विलीन हुए समिधा ग्रुप के संचालक संदीप शांडिल्य पंचतत्व में विलीन हुए समिधा ग्रुप के संचालक संदीप शांडिल्य Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 10, 2021 Rating: 5

1 comment:

Powered by Blogger.