सदर थाना में जनता दरबार के माध्यम से नौ मामले का निष्पादन

मधेपुरा जिले में जमीन विवाद की बढ़ती संख्या के मद्देनजर राज्य सरकार ने सूबे में महीने  के सभी शनिवार को थाना क्षेत्र के जमीन विवाद को निपटाने के लिए जनता दरबार का आयोजन करने के आदेश पर सदर अंचल के सीओ और थानाध्यक्ष के संयुक्त रूप से शनिवार को सदर थाना परिसर मे जनता दरबार का आयोजन किया । जनता दरबार मे बड़ी संख्या में लोग अपनी अपनी समस्या लेकर पहुंचे.

अंचलधिकारी योगेन्द्र दास ने जनता दरबार में आये समस्या को बारी-बारी से अवलोकन किया जिसके पश्चात दोनों पक्षों के बीच का विवाद को सुनने के बाद दोनो पक्ष द्वारा प्रस्तुत कागजात की जांच कर आपसी सुलह से नौ मामले का निष्पादन किया.  कई मामले में  जमीन की नापी कराने का आदेश दिया।

अंचलाधिकारी ने बताया कि नगर परिषद क्षेत्र के सुनीता देवी और विवेकानंद के बीच विवाद की सुनवाई की गयी। दोनो पक्ष के बीच बिहार सरकार की जमीन को लेकर विवाद था. दोनों पक्षों को सरकारी जमीन पर निर्माण नहीं करने आदेश दिया । आदेश का पालन नहीं करने वाले के खिलाफ विधि सम्मत कारवाई की जायेगी।

उन्होने बताया कि तुनयाही गांव के प्रियांशू कुमार और उदयानन्द अभिलाषा के बीच जमीन विवाद में दो पक्ष से सुनने के पश्चात पता चला मामला न्यायालय मे चल रहा है । दोनो पक्ष को न्यायालय का फैसला आने तक इंतजार करने का आदेश दिया।

सीओ श्री दास ने बताया कि आज के जनता दरबार मे पांच नये मामले आये जिन्हे अगले जनता दरबार आने का आदेश दिया । बताया कि भर्राही ओपी में जनता दरबार के मामले का निष्पादन किया।

इस मौके पर सदर थानाध्यक्ष  सुरेश कुमार सिंह, सीआई सह कर्मचारी ललन कुमार पुलिस पदाधिकारी देवेन्द्र ठाकुर उपस्थित थे।

सदर थाना में जनता दरबार के माध्यम से नौ मामले का निष्पादन सदर थाना में जनता दरबार के माध्यम से नौ मामले का निष्पादन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 10, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.