क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक ने किया स्कूल और बीआरसी का निरीक्षण, किया शिक्षक को सम्मानित

मधेपुरा के सिंहेश्वर में मासिक निरीक्षण के दौरान कोसी प्रमंडल के क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक डा. तकीउदिन अहमद ने मध्य विद्यालय सिंहेश्वर और बीआरसी सिंहेश्वर का निरीक्षण किया. 

मौके पर आरडीडी ने शिक्षकों को शिक्षा में सुधार करने तथा विद्यालय खुलने पर बच्चों के बीच शिक्षा का माहौल बनाने की सलाह दी. उन्होंने विद्यालय के शिक्षकों के पढ़ाई के तरीके और जेनरल नॉलेज के बाबत भी जानकारी ली और कई प्रश्न पूछे. जिसमें गणित और हिंदी के शिक्षक रंजीत ठाकुर के जबाव से खुश हो कर उसे प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से नववर्ष का तोहफा डायरी और कलम से सम्मानित किया. वहीं उसके बाद बीआरसी का निरीक्षण किया. जिसमें संचिकाओं का इंडेक्स पंजी, इंडेक्स नंबर, कर्मियों द्वारा कार्य पुस्तिका का संधारण, कर्मियों का आकस्मिक अवकाश पंजी, लोक सूचना पंजी संधारण का जायजा लिया. लोक आयुक्त व जिला लोक शिकायत की स्थिति की भी जानकारियां ली. बीआरसी के मदों की राशि से प्राप्त ब्याज की राशि 56 हजार 53 रूपया 94 पैसा मिला है. एचआरएमएस में 67 शिक्षकों का भुगतान ट्रेजरी से होता है उसे ऑनलाइन कर दिया गया है. उसका भुगतान भी ऑनलाइन करने का आदेश दे दिया गया है. 

वहीं बीआरपी को हर माह में 15 अनुश्रवण कर प्रतिवेदन समर्पित करने का आदेश दिया. वहीं बीईओ को भी बीआरपी से प्रतिवेदन लेने और 15 विद्यालय में अनुश्रवण  कर प्रतिवेदन देने का आदेश दिया. 

मौके पर आरडीडी सहायक ओम शंकर, बीईओ विजय कुमार, बीआरपी रूद्र नारायण यादव और दीपक कुमार दीपांशु, लेखा सहायक अभिषेक कुमार वर्मा, डाटा ऑपरेटर चंदन कुमार मौजूद थे.

क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक ने किया स्कूल और बीआरसी का निरीक्षण, किया शिक्षक को सम्मानित क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक ने किया स्कूल और बीआरसी का निरीक्षण, किया शिक्षक को सम्मानित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 11, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.