मेडिकल कॉलेज में मानदेय भुगतान को लेकर नर्सों ने किया अधीक्षक कार्यालय के सामने हंगामा

मधेपुरा के सिंहेश्वर स्थित जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में एक बार फिर परिचारिका ए ग्रेड स्टाफ नर्सो ने मानदेय भुगतान को लेकर अधीक्षक कार्यालय के आगे हंगामा किया. साथ ही क्लर्क पर 20 प्रतिशत कमीशन मांगने का आरोप लगाया. 

इस बावत एएनएम प्रियंका कुमारी ने बताया कि हम लोग चयन के बाद 3 मार्च 2020 से ही मेडिकल कॉलेज में कार्यरत हैं और स्थाई नियुक्ति के कारण बिहार सरकार और मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक के आदेश से हम लोगों को 20 अगस्त 2020 को विरमित कर दिया गया. तब हम लोगों को स्थाई नौकरी मिला, वहां योगदान के लिए चले गए. जहां जाने से पहले और इस दौरान सिर्फ मार्च और अप्रैल का ही हम लोगों को भुगतान 135 में से 117 लोगों का किया गया. उसमें भी 18 लोगों को कुछ नहीं दिया गया है. बाकी बचे 4 माह का भुगतान अभी तक नहीं किया जा सका है और हम लोगों के द्वारा बार-बार आग्रह करने के बावजूद यहां पर हम लोगों को बरगला दिया जाता है और भुगतान के लिए टालमटोल किया जा रहा है. साथ ही उन्होंने कहा इस दौरान कोविड-19 में मिलने वाली प्रोत्साहन राशि भी नहीं दी गई है. वहीं अधीक्षक साहब का कहना है कि मेन पावर नहीं है.  इसलिए अभी हम सैलरी देने में असमर्थ हैं.

सहायक क्लर्क पर 20 प्रतिशत मांगने का लगाया आरोप

इधर एएनएम प्रियंका कुमारी के साथ कई ए ग्रेड स्टाफ नर्स ने बताया कि क्लर्क ने सैलरी का भुगतान के लिए 20 प्रतिशत देने पर 7 दिन के अंदर भुगतान कर दिया जायेगा. इस बावत सहायक क्लर्क ने बताया कि एलाउटमेंट नहीं आया है. जिसके कारण भुगतान नहीं हो रहा है. वहीं 20 प्रतिशत के आरोप को एक सिरे से खारीज करते हुए कहा कि एक भी स्टाफ नर्स यह कह दे कि मैं उन्हें पहचानता भी हूं. भुगतान नहीं होने के कारण और महिला होने का लाभ उठा कर बेबुनियाद आरोप लगा रही है. सभी ए ग्रेड स्टाफ ने अधीक्षक और प्रिंसिपल से मिलकर अपना आवेदन दिया. 

इस बावत जेएनकेटी मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक डा. राकेश कुमार ने बताया कि मेन पावर की कमी है. फिर भी जितना एलाउट है उसमें एक माह का भुगतान 7 दिनों के अंदर हो जायेगा. एलाउटमेंट के लिए सरकार को लिखा गया है और हर सप्ताहिक भीसी में बताया जा रहा है. 

मौके पर अनुष्का राय, मीनाक्षी पाठक, सुनील कुमार, शिप्रा कुमारी, रिंकू कुमारी, प्रीति कुमारी, राखी कुमारी, रचना राज, प्रीति प्रिया, विनीता कुमारी, अनु कुमारी, सानिया राज, नितेश कुमार, राजेश कुमार, कुणाल कुमार के साथ कई एएनएम मौजूद थीं.

मेडिकल कॉलेज में मानदेय भुगतान को लेकर नर्सों ने किया अधीक्षक कार्यालय के सामने हंगामा मेडिकल कॉलेज में मानदेय भुगतान को लेकर नर्सों ने किया अधीक्षक कार्यालय के सामने हंगामा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 11, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.