पूसी पूर्णिमा के अवसर पर कोशी तट पर उमड़ी भीड़

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर में पूसी पूर्णिमा के अवसर पर कड़कड़ाते ठंड में भी रमानी टोला के पास कोशी मैया के तट पर स्नान और पूजन के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी. इस अवसर पर सिंहेश्वर पंचायत के रमानी टोला वार्ड नंबर 4 के बगल से बहने वाली परवाने नदी के कोशी तट पर भव्य मेला का आयोजन किया गया. 

बुधवार को और रात से ही कोशी तट पर कोशी मैया, गंगा मैया, जमुना मैया की प्रतिमा का प्राण प्रतिष्ठा और पूजन कार्यक्रम का आयोजन  शुरू हुआ. पूरी रात जागरण के साथ भक्ति का माहौल बना हुआ है. ठंड के बावजूद सुबह से ही कोशी स्नान करने वाले की भारी भीड़ घाट पर पहुंचने लगी. खासकर बच्चों और महिलाओं की काफी भीड़ को देखते हुए ठंड से बचाव के लिए मेला समिति ने घाट पर जगह-जगह अलाव की व्यवस्था की थी. 

मौके पर सार्वजनिक पूसी पूर्णिमा मेला समिति रमाणी टोला, सिंहेश्वर मेला समिति अध्यक्ष चन्दन रमाणी, सचिव सनोज रमाणी, कोषाध्यक्ष नरेश रमाणी, सदस्य मनोज भास्कर, गणेश रमाणी, वकील रमाणी, मुकेश रमाणी, मिथिलेश चन्द्रवंशी, गोपाल   रमाणी, मेंनजन रमाणी, प्रकाश रमाणी, नीतिश कुमार, मिठ्ठू कुमार, पवन कुमार आदि मौजूद थे.

पूसी पूर्णिमा के अवसर पर कोशी तट पर उमड़ी भीड़ पूसी पूर्णिमा के अवसर पर कोशी तट पर उमड़ी भीड़ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 28, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.