17 जनवरी से शुरू होने वाले पोलियो अभियान की सफलता के लिए दिया गया प्रशिक्षण

मधेपुरा जिला के घैलाढ़ प्रखंड मुख्यालय के पीएससी  में शुक्रवार को पल्स पोलियो उन्मूलन अभियान के तहत  प्रशिक्षण डब्ल्यूएचओ मॉनिटर  मोती झा व केयर इंडिया प्रबंधन सोनी गांधी के नेतृत्व में दिया गया। प्रशिक्षण में डब्ल्यूएचओ के मॉनिटर, एलएस व सुपरवाइजर उपस्थित थे। 

इस दौरान डब्ल्यूएचओ  मॉनिटर  मोती झा ने सभी कर्मियों से कहा कि 17 जनवरी से पल्स पोलियो अभियान शुरू हो रहा है, जिसमें 0 से लेकर 5 वर्ष तक के बच्चों को घर-घर जाकर पोलियो की खुराक पिलाना है। एक भी बच्चा छूट न पाए इस बात पर विशेष ध्यान रखना है।  घर-घर जाकर दवा पिलाई जाएगी। इस कार्यक्रम को पूरी करने के लिए  आंगनबाड़ी सेविका, सुपरवाइजर व आशा कार्यकर्ता शामिल हैं।  

उन्होंने सभी कर्मियों से कहा कि पोलियो की खुराक मिलाने से पहले ड्रॉपर को टच नहीं करना है। साथ ही बच्चों को नेल मार्कर से अंगुलियों पर निशान भी लगाना है। मौक पर डॉ एसएन मिश्रा स्वास्थ्य प्रबंधक कुमार धनन्जय सहित दर्जनों सेविका व आशा उपस्थित थीं।

17 जनवरी से शुरू होने वाले पोलियो अभियान की सफलता के लिए दिया गया प्रशिक्षण 17 जनवरी से शुरू होने वाले पोलियो अभियान की सफलता के लिए दिया गया प्रशिक्षण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 08, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.