सिलाई कटाई प्रशिक्षण केंद्र का हुआ उद्घाटन

मधेपुरा जिले के प्रखंड क्षेत्र के भतरंधा परमानपुर पंचायत के परमानपुर गांव वार्ड नंबर 12 के हरिजन प्राथमिक विद्यालय के प्रांगण में नव ज्योति सेवा संस्थान के तत्वावधान में प्रखंड समवन्यक प्रमोद कुमार भारती के देखरेख में संचालित होने वाली सिलाई, कटाई और पेंटिंग प्रशिक्षण केंद्र का शुभारंभ पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि अशोक कुमार यादव, पंचायत समिति प्रतिनिधि प्रो. अमरेंद्र यादव, जिला परिषद प्रतिनिधि बी.के. आर्यन आदि ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया. जिसमें गांव के सभी वर्गों की दर्जनों लड़कियों ने अपना निबंधन कराकर प्रशिक्षण प्रारंभ किया.

इस दौरान उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुखिया प्रतिनिधि अशोक यादव ने कहा कि आज देश में तेजी से बढ़ रही बेरोजगारी को रोकने और बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ को अपने आयाम तक पहुंचाने के लिए स्वयं को आत्मनिर्भर बनाने की जरूरत है. आत्मनिर्भर बेटियों के आत्मनिर्भर भविष्य को बल मिलेगा. 

वहीं जिला परिषद प्रतिनिधि डॉ बी.के. आर्यन ने कहा कि इस तरह के प्रशिक्षण केंद्र गांव में खुलने से स्वरोजगार को बढ़ावा देगा और परिवार और समाज को समृद्ध बनाने में सहायक सिद्ध होगा. वहीं केंद्र संचालिका श्वेता कुमारी ने कहा कि इस केंद्र के माध्यम से हमें जो जिम्मेदारी सौंपी गई है हम उसमें खड़े उतरने का हर संभव प्रयास करेंगे और अपने समाज की लड़कियों को सफल बना कर हम अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर सकेंगे. 

मौके पर मौजूद सामाजिक कार्यकर्ता प्रमोद प्रभाकर, अरविंद यादव, विद्यानंद यादव, रणवीर कुमार, जोगिंदर सादा, मंटु कुमार एवं प्रशिक्षिका लीला देवी, अरुणा देवी, सुचिता कुमारी, सरिता कुमारी, सुधा कुमारी, किरण कुमारी आदि मौजूद थी.

सिलाई कटाई प्रशिक्षण केंद्र का हुआ उद्घाटन सिलाई कटाई प्रशिक्षण केंद्र का हुआ उद्घाटन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 17, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.