एस.एम.टी.सी. शिक्षण संस्थान का हुआ शुभारंभ

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड के विद्या बिहार निकेतन घैलाढ़ में मंगलवार को एस एम टी सी सहरसा शिक्षण संस्थान के तीसरे ब्रांच का शुभारंभ जिप प्रतिनिधि डॉ बी. के. आर्यन और जदयू अध्यक्ष राजकिशोर यादव, युवा शक्ति के प्रखंड अध्यक्ष रोशन कुमार मुखिया, अनंत मंडल आदि ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया. 

मौके पर डॉ आर्यन ने कहा कि प्रखंड क्षेत्र में वर्षो से छात्रों को बेहतर और उच्च शिक्षा देने के लिए कोई कोचिंग संस्थान नहीं थी. जिससे विद्यार्थियों को अच्छी शिक्षा नहीं मिल पाती है. अब इन सुदूरवर्ती इलाके में भी शिक्षा की अलख जगाई जाएगी. उन्होंने कहा कि शिक्षा के बिना मनुष्य का भविष्य अंधकार में डूब जाता है. शिक्षा मनुष्य का धन है. आज के युग में बगैर शिक्षा के इंसान समाज का कलंक है. 

एस एम टी सी के डायरेक्टर एस.के. सर ने बताया कि इन्हीं बातों को ध्यान में रखकर अनुभवी शिक्षकों के सहयोग से इस कोचिंग सेंटर का शुभारंभ किया गया है जिसमें विद्यार्थियों को कम खर्च में ग्यारहवीं, बारहवीं सहित रेलवे, बैंक, एसएससी और जेनरल कम्पीटीशन प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी शिक्षकों द्वारा कराई जाएगी, ताकि क्षेत्र के छात्र-छात्रा बेहतर शिक्षा हासिल कर बड़े मुकाम तक पहुंच सके. 

मौके पर विद्या बिहार निकेतन के डायरेक्टर बिलटू यादव, सरपंच हीरा कामती, अनंत मंडल, युवा शक्ति रोशन यादव, दीनबंधु कुमार आदि मौजूद थे.

एस.एम.टी.सी. शिक्षण संस्थान का हुआ शुभारंभ एस.एम.टी.सी. शिक्षण संस्थान का हुआ शुभारंभ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 12, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.