अन्तर्जिला कुख्यात अपराधी रंजीत मंडल हथियार व गोली के साथ गिरफ्तार

मधेपुरा जिले के बिहारीगंज पुलिस ने मंगलवार को अन्तर्जिला गिरोह के कुख्यात अपराधी रंजीत मंडल को हथियार और भारी मात्रा में कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधी के खिलाफ मधेपुरा, पूर्णिया और खगड़िया जिले में हत्या, डाका, लूट, आर्म्स एक्ट के 11 मामले दर्ज हैं और लम्बे समय से फरार चल रहा था. उक्त कुख्यात अपराधी की गिरफ्तारी मधेपुरा पुलिस के लिए बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है.

एसपी योगेन्द्र कुमार ने बुधवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि बिहारीगंज के थानाध्यक्ष अरूण कुमार को गुप्त सूचना मिली कि बिहारीगंज थाना में दर्ज एक मामले का कुख्यात अपराधी रंजीत मंडल हथिओंधा से कोठी टोला जाने वाली सड़क पर देखा गया है. थानाध्यक्ष ने सूचना के सत्यापन के लिए अपने साथ स.अ.नि. बैरिसटर तिवारी और राम दयाल सिंह और पुलिस बल के साथ सूचना स्थल रेलवे क्रॉसिंग के पास पहुंचे तो एक व्यक्ति पुलिस को देखकर भागने का प्रयास किया तो पुलिस बल के सहयोग से दबोच लिया गया. पुलिस ने पकड़े गए व्यक्ति की तलाशी ली तो देशी कट्टा, 19 कारतूस, एक विन्डोलिया,और एक मोबाइल बरामद  हुआ. पुलिस ने पूछताछ शुरू किया तो पहले पुलिस को बरगलाया फिर बताया कि वह पूर्णिया जिले के रघुवंशनगर के महिखंड बदिया का बासुदेव मंडल का पुत्र रंजीत मंडल है.

एसपी श्री कुमार ने बताया कि रंजीत मंडल कुख्यात अपराधी है. मधेपुरा, पूर्णिया और खगड़िया जिले में हत्या की तीन वारदात को अंजाम दिया. इनके खिलाफ लूट और डाका के चार मामले दर्ज है. 

उसने अपने स्वीकारोक्ति बयान में बताया कि 7 महीने पहले बिहारीगंज थाना क्षेत्र में इन्द्र देव यादव का एक जमीन विवाद में हत्या की थी. अक्तूबर 2019 मे बिहारीगंज थाना क्षेत्र में एक व्यापारी से 5 लाख रूपया लूटने की बात स्वीकार करते हुए बताया कि बिहारीगंज मे 2018 में एक डाका डालकर 14 लाख लूट ले गये. तत्कालीन मामला अज्ञात अपराधी के खिलाफ दर्ज किया गया था. मामले के अनुसंधान मे रंजीत मंडल का नाम आया था. पुलिस इसे लम्बे समय से तलाश कर रही थी.

एसपी ने बताया कि 2013 में बिहारीगंज रेल क्षेत्र में एक व्यक्ति की हत्या में रंजीत नामजद है. हत्या के बावत आरपीएफ खगड़िया थाना में मामला दर्ज है. जनवरी 2021 मे रंजीत मंडल ने रघुवंशनगर में एक व्यक्ति की हत्या की थी. इस मामले में पूर्णिया पुलिस रंजीत की तलाश में बिहारीगंज पुलिस से सम्पर्क किया था.

एसपी ने बताया कि रंजीत मंडल प्रोफेशनल अपराधी के रूप में पहचान हुई है. उन्होंने बताया कि जांच में पता चला कि इनके खिलाफ हत्या, लूट, डाका के बिहारीगंज थाना में चार मामला, पुरैनी थाना में तीन मामला दर्ज है. पूर्णिया जिले के रधुवंशनगर ओपी, बड़हरा कोठी थाना, धमदाह थाना में एक-एक मामला दर्ज है. जबकि खगड़िया रेल थाना में एक हत्या का मामला दर्ज है. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार रंजीत गिरोह का सरगना है. पूछताछ में कई खुलासा किया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

वहीं एसपी ने माना कि रंजीत की गिरफ्तारी मधेपुरा पुलिस की एक बड़ी उपलब्धि है. गिरफ्तारी में शामिल सभी पुलिस पदाधिकारी और पुलिस बल को पुरस्कृत किया जायेगा. उक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में थानाध्यक्ष बिहारीगंज अरूण कुमार उपस्थित थे.



अन्तर्जिला कुख्यात अपराधी रंजीत मंडल हथियार व गोली के साथ गिरफ्तार अन्तर्जिला कुख्यात अपराधी रंजीत मंडल हथियार व गोली के साथ गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 27, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.