अलग-अलग छापामारी में एक शिक्षक सहित तीन अपराधी हथियार के साथ गिरफ्तार

मधेपुरा में अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर जिले के सभी थाना क्षेत्र मे बाइक चेकिंग और पुलिस की छापामारी से पुलिस को मिल रही भारी सफलता। पिछले दो दिन में एक शिक्षक सहित तीन अपराधी हथियार व गोली के साथ गिरफ्तार हुए हैं । तीनों के विरूद्ध अलग थाना क्षेत्र मे मामला दर्ज कर जेल भेजा गया।

एसपी योगेन्द्र कुमार ने शनिवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस मे वताया कि शुक्रवार की रात मुरलीगंज के पु॰स॰अ॰नि॰ शयामदेव ठाकुर पुलिस बल के साथ अपराधियो की गिरफ्तारी के खिरखिरया गांव की ओर जा रहे थे कि रास्ते मे बांस बीट के पास एक युवक जा रहा था. पुलिस को शंका होने पर रूकने का इशारा किया तो उसने भागने की कोशिश की तो चौकीदार और पुलिस बल ने खदेड़ कर पकड़ लिया । युवक की तलाशी लेने पर एक लोडेड देशी कट्टा बरामद हुआ । पुलिस ने जब पूछताछ की तो ग्वालपाड़ा थाना क्षेत्र के अरार ओपी के कड़हरा गांव का जय कृष्ण यादव का पुत्र ललटू कुमार के रूप मे पहचान हुई । घटना को लेकर मुरलीगंज थाना मे आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया ।

एसपी ने बताया कि शुक्रवार की रात ग्वालपाड़ा थानाध्यक्ष के साथ पु॰स॰अ॰नि॰ अवधेश कुमार सिंह और पुलिस वल के साथ ग्वालपाड़ा बाजार के पास बाइक चेकिंग कर रहे कि अरार की ओर से एक पल्सर बाइक पर दो युवक सवार होकर आ रहा थे कि पुलिस ने रूकने का इशारा किया तो दोनो युवक बाइक छोड़कर भागने लगे. पुलिस ने खदेड़ कर एक युवक को पकड़ लिया जबकि दूसरा भागने मे सफल रहा। पकडाए युवक से पूछताछ में युवक की ग्वालपाड़ा थानाक्षेत्र के अरार ओपी के विशुनपुर गांव के वासुदेव मंडल का पुत्र अभिनन्दन कुमार के रूप मे पहचान हुई. युवक की तलाशी में देशी कट्टा और दो गोली बरामद हुआ । घटना को लेकर ग्वालपाड़ा थाना में  मामला दर्ज किया।

एसपी श्री कुमार ने बताया कि गुरूवार को सिंहेश्वर थाना क्षेत्र  के मेडिकल कॉलेज अस्पताल के पास कमांडो हेड विपिन को गुप्त सूचना मिली कि एक युवक हथियार के साथ एक चाय की दूकान में बैठा है और किसी घटना के फिराक में है । कमांडो ने तत्काल सिंहेश्वर थानाध्यक्ष को सूचना दी और फिर दोनों तरफ से घेराबंदी की. पुलिस को देखकर युवक  भागने लगा पर पुलिस ने खदेड़ कर दबोच लिया । तलाशी में एक लोडेड पिस्तौल और चार कारतूस बरामद हुआ  । पूछताछ में उसकी सदर थाना क्षेत्र के पथराहा गांव के राजेन्द्र यादव का पुत्र प्रमोद कुमार के रूप में पहचान  हुई  । पूछताछ में यह भी पता चला कि प्रमोद सरकारी स्कूल का शिक्षक है ।

उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ शिक्षा विभाग को लिखा जा रहा है । शिक्षक हथियार के साथ वहां क्या करने आया था पता किया जा रहा है और साथ ही उसके अपराधिक पृष्टभूमि को खंगाला जा रहा है। घटना को लेकर सिंहेश्वर थाना में मामला दर्ज किया है. तीनों को न्यायालय मे पेश किया गया, न्यायालय ने तीनो को जेल भेज दिया ।

उन्होने कहा कि तीनों घटना में शामिल पुलिस पदाधिकारी और पुलिस बल को पुरस्कृत किया जायेगा।

अलग-अलग छापामारी में एक शिक्षक सहित तीन अपराधी हथियार के साथ गिरफ्तार अलग-अलग छापामारी में एक शिक्षक सहित तीन अपराधी हथियार के साथ गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 26, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.