थाना में चौकीदारों का पैरेड, निभाएंगे महत्वपूर्ण जिम्मेवारी

पुलिस मुख्यालय के आदेश पर चौकीदार का थाना में नियमित पैरेड कराने के आदेश को अमली जामा पहनाने की कारवाई  शुरू हो गयी है। शनिवार को सदर थाना सदर थानाध्यक्ष के अगुवाई में थाना क्षेत्र के सभी चौकीदार उपस्थिति पैरेड दर्ज कराने का आवश्यक निर्देश दिया गया ।

मालूम हो कि प्रदेश में अचानक अपराधिक घटना में वृद्धि को लेकर पुलिस मुख्यालय द्वारा पुलिस पदाधिकारी के साथ चौकीदार को बड़ी जिम्मेदारी दी गयी. इसी कड़ी में प्रतिदिन  थाना में चौकीदार की उपस्थिति से जोड़कर देखा जा रहा है।

 थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस मुख्यालय के आदेश के तहत चौकीदार को प्रतिदिन पैरेड करा कर थाना क्षेत्र का विधि व्यवस्था की जानकारी के साथ थाना क्षेत्र में रह रहे अपराधी कहां रहते हैं और  किस किस से उनका सम्बन्ध है, शराब कारोबारी और शराब पीकर हंगामा करने वाले व्यक्ति की त्वरित जानकारी थाना को देने का आदेश दिया गया है ।

थानाध्यक्ष ने कहा कि खासकर ठंड के समय विधि व्यवस्था की समस्या बढ़ जाती है, इसी के तहत चौकीदार एलर्ट रहने का आदेश दिया गया है. उन्होने बताया कि चौकीदारों से प्राप्त जानकारी प्रतिदिन पुलिस मुख्यालय भेजा जायेगा।

थाना में चौकीदारों का पैरेड, निभाएंगे महत्वपूर्ण जिम्मेवारी थाना में चौकीदारों का पैरेड, निभाएंगे महत्वपूर्ण जिम्मेवारी  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 26, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.