व्यापार संघ के उपाध्यक्ष के दूकान में हुई चोरी मामले का उद्भेदन, दो गिरफ्तार

15 दिन बाद मधेपुरा व्यापार संघ उपाध्यक्ष के दुकान मे हुई चोरी के मामले का पुलिस ने उद्भेदन कर लिया और घटना में शामिल दो शातिर बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है । चोर के घर से कपड़े का कार्टन और लूट के 9500 रूपये बरामद किये गए हैं ।

मालूम हो कि गत 2 दिसम्बर को चोरों ने मस्जिद चौक के पास व्यापार संघ के उपाध्यक्ष के दूकान सहित शहर के पांच जगहों पर चोरी की घटना को अंजाम दिया था. उपाध्यक्ष के दूकान से चोर ने नगदी सहित लगभग एक लाख के कपड़े चुरा लिए, जबकि बगल के सीमेंट छड़ विक्रेता के दूकान से चोर 27 हजार नगदी ले गये. घटना को लेकर पुलिस की काफी किरकिरी हुई और व्यापार संघ ने पुलिस को अल्टीमेटम भी दिया था. चोर की गिरफ्तारी के लिए सघन छापामारी  की गई. आखिरकार पुलिस को 15 दिन बाद सफलता मिली। 

एसपी ने गुरूवार को सदर थाना मे आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस मे बताया कि शहर  के आनन्द टेक्सटाइल वृंदावन कपड़े के दूकान और बगल के छड़ सीमेंट दूकान में चोर ने घटना को अंजाम  दिया । चोर की गिरफ्तारी के एसडीपीओ अजय नारायण यादव  के नेतृत्व  में थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह, इंस्पेक्टर प्रशान्त कुमार, ए॰एस॰आई॰अरूण कुमार सिंह, कमांडो हेड विपिन कुमार सहित टेक्निकल सेल के धीरेन्द्र कुमार समेत पुलिस बल लगातार काम करते हुए घटना में शामिल दो अपराधियों को गुरुवार को शहर के दो अलग अलग जगहो से गिरफ्तार किया है. जिसमें एक मो0 आजाद और दूसरा मो० अफरोज शामिल है।

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों के गिरोह का मधेपुरा के अलावे सहरसा, सुपौल, अररिया में कार्य क्षेत्र है. इनका अन्तर जिला चोर गिरोह है। गिरोह पहले जहां चोरी की घटना को अंजाम देना होता है वहाँ शरण लेकर रेकी करते फिर घटना को अंजाम देते हैं । गिरोह में एक दर्जन बदमाश शामिल हैं ।

एसपी ने बताया कि दोनों से पूछताछ में 2 दिसंबर की चोरी की घटना में शामिल होने की बात स्वीकार किया है साथ ही दो साल पहले सीजीएम के घर चोरी करने की बात कबूली है ।

गिरफ्तार वदमाश  के घर तलाशी ली गयी तो चोरी ले गये कपड़े, कार्टन और चोरी के 9500 रूपये बरामद किये गए। बरामद कार्टन आनन्द टैक्सटाइल का है जो जांच में सामने आया है। कार्टन से गायब कपड़ा बदमाशों ने बेचा है ।

एसपी ने बताया कि टेक्निकल और वैज्ञानिक अनुसंधान के जरिये गिरोह का पता लगाकर जब पुख्ता जानकारी मिली फिर बदमाश को दबोचा गयाऔर पूरे मामले का खुलासा हुआ है। एसपी ने कहा कि यह टीम के महत्वपूर्ण उपलब्धि है. टीम शामिल पदाधिकारी और पुलिस बल के नाम की सूची पुरस्कृत करने के लिए डीआईजी के पास भेजी जायेगी।

व्यापार संघ के उपाध्यक्ष के दूकान में हुई चोरी मामले का उद्भेदन, दो गिरफ्तार व्यापार संघ के उपाध्यक्ष के दूकान में हुई चोरी मामले का उद्भेदन, दो गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 17, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.