व्यापार संघ के उपाध्यक्ष के दुकान सहित पांच जगह नगदी सहित लाखों के सामान चोरी

मधेपुरा में अज्ञात चोरों ने बुधवार की रात जिला व्यापार संघ के उपाध्यक्ष के दुकान सहित शहर के पांच जगहों पर चोरी नगदी सहित लाखों के समान ले गये. साथ ही उपाध्यक्ष के यहां लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे के डिवाइस भी ले गये. घटना की सूचना पर एसपी सहित पुलिस के आलाधिकारी ने घटना स्थल का जायजा लिया और पुलिस  को विशेष निर्देश दिया. घटना को लेकर व्यापारियों में भारी आक्रोश है, वहीं दूसरी ओर आम लोग भी घटना को लेकर दहशत में हैं.

मस्जिद चौक से बस स्टैंड को जोड़ने वाली सड़क स्थित व्यापार संघ के उपाध्यक्ष आनन्द प्रणासुखका के आनन्द टेक्सटाइल में अज्ञात चोरों ने छत पर चढ़कर सीढ़ी  को घर के ऊपर चढ़ा कर दुकान में घुसकर नगदी सहित लाखों के समान ले गये. चोरी की घटना का पता तब चला जब दुकान के मालिक दूकान खोलने गये.

घटना की सूचना पर एसपी योगेन्द्र कुमार, एसडीपीओ अजय नारायण यादव, इंस्पेक्टर प्रशान्त कुमार, थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह सहित दर्जन भर पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर घंटो जांच की. एसपी ने चोरी की घटना कैसे हुई इसका पता करने के लिए टेक्निकल सेल के पुलिस को भी बुलाया. साथ ही इंस्पेक्टर प्रशान्त कुमार को पूरे मामले के जांच की जिम्मेदारी दी. इंस्पेक्टर ने आसपास लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे का फुटेज खंगाला. टेक्निकल सेल के पुलिस पदाधिकारी ने चोर  के कुछ छोटे सामानों का संग्रह कर साथ ले गये. वहीं दुकान और आसपास लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे की जांच की. चोर के जूते के निशान को जांच के दायरे में रखते हुए अनुसंधान शुरू किया.

व्यापार संघ के उपाध्यक्ष व दुकान मालिक ने बताया कि चोर ने सीढी के दूसरी  मंजिल पर स्थित सीढ़ी रूम के चदरा हटा कर दुकान में घुसे और दुकान के गल्ले में रखे 7 हजार नगदी, 10 मंहगा पेन्ट और 10 मंहगा शर्ट के अलावे बैंक पास बुक,  एटीएम कार्ड ले गये. घटना को लेकर वे काफी आक्रोशित नजर आये और कहा कि शहर में पुलिस तंत्र पूरी तरह फेल है.

उपाध्यक्ष  के घर से 50 मीटर की दूरी पर एक सीमेंट आयरण और बालू व्यवसायी गजेन्द्र साह के दुकान को चोर ने निशाना बनाते हुए उनके दुकान का ताला तोड़कर गल्ला में रखे 27 हजार रूपये नगदी ले गये. घटना का पता दूकानदार को तब चला जब वे दूकान खोलने पहुंचे. फिर इसकी जानकारी पुलिस को दी, पुलिस ने घटना स्थल का जायजा लिया.

वहीं दूसरी ओर शहर के वार्ड नंबर 3 में अज्ञात चोरों ने तीन घरों को निशाना बनाते हुए नगदी, मोबाइल और सामान ले गये. वार्ड नंबर 3 के पीड़ित अमित राज ने बताया कि रात लगभग 3 बजे के आसपास अज्ञात चोरों ने घर में घुसकर दो मोबाइल, 500 नगदी और महत्वपूर्ण कागजात  सहित अन्य समान ले गए, घटना का पता सुबह चला है.

उन्होंने थाना में आवेदन देकर जानकारी दी. जबकि वार्ड नम्बर 3 में ही प्रोफेसर  पीयूष जी और एक अन्य के घर को अज्ञात चोरों ने निशाना बनाया है. घटना को लेकर समाचार लिखने तक पीड़ित पक्ष ने थाना में आवेदन नहीं दिया है. एसपी ने सभी घटना का जाजया लेकर कारवाई करने का दावा किया है.

शहर में बढ़ रही चोरी की घटना से लोग दहशत में हैं. उपाध्यक्ष के घर हुई चोरी की घटना की सूचना पर व्यापार संघ के संयोजक मनीष सर्राफ, सचिव रविन्द्र यादव, सदस्य पप्पू सर्राफ, विकास सर्राफ सहित अन्य लोग पहुंचे. 

इधर एसपी ने बताया कि इंस्पेक्टर प्रशान्त कुमार के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन करते हुए उन्हे घटना स्थल के आसपास लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे की जांच करने सहित अन्य निर्देश दिया गया. साथ ही चोर के कुछ साक्ष्य मिले हैं, उसपर टेक्निकल सेल के पुलिस पदाधिकारी जांच कर रहे हैं. वहीं चोर के मिले कुछ  निशान से चोर तक पहुंचने के लिए स्वान दस्ता को बुलाया जा रहा है. दूसरी ओर एसपी ने कहा कि चोर की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

एसपी ने शाम को स्वान दस्ता को बुलाया, स्वान दस्ता ने घटना स्थल का जांच शुरू  कर दिया है.



व्यापार संघ के उपाध्यक्ष के दुकान सहित पांच जगह नगदी सहित लाखों के सामान चोरी व्यापार संघ के उपाध्यक्ष के दुकान सहित पांच जगह नगदी सहित लाखों के सामान चोरी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 03, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.