अवैध गन फैक्ट्री का उद्भेदन, अर्द्ध निर्मित हथियार का जखीरा बरामद, दो गिरफ्तार

 मधेपुरा सदर थाना क्षेत्र के भान गांव में कमांडो दस्ता ने शुक्रवार को एक मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया है. कमांडो ने फैक्ट्री में काम करने वाले दो मिस्त्री को गिरफ्तार किया है, जबकि फैक्ट्री का मालिक भागने में सफल रहा. पुलिस ने अभी तक घटना की पुष्टि नहीं की है.

सूत्र की माने तो पुलिस को शुक्रवार की सुबह गुप्त सूचना मिली कि मिठाई के भान गांव में एक अवैध मिनी गन फैक्ट्री का कारोबार चल रहा है और भान के कुन्दन कुमार नामक युवक फैक्ट्री का संचालन कर रहा है. जहां से बड़े पैमाने पर हथियार का निर्माण कर बेचने का धंधा किया जाता है. सूचना पर मामले की सच्चाई जानने के लिए कमांडो ने एक पुलिस को सादे लिबास में हथियार की खरीद करने के लिए सूचना स्थल पर भेजा. जहां एक देशी कट्टा का 2200 रूपये में बात तय हो गया. इसी बीच उक्त पुलिस ने कमांडो दस्ता को सूचना दी ततपश्चात कमांडो दस्ता ने अचानक से सूचना स्थल धावा बोल दिया. काम कर रहे कारीगर पुलिस को देख कर भागने लगे लेकिन कमांडो दस्ता ने हथियार निर्माण कर रहे दो लोग को दबोच लिया, जबकि फैक्ट्री का संचालक पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहा.

पुलिस ने गन फैक्ट्री से अर्द्ध निर्मित आधा दर्जन देशी कट्टा, अर्द्ध निर्मित राइफल,  बेरल, भारी संख्या में मैग्जीन स्प्रिंग, कटर मशीन, भारी संख्या में रेती सहित अन्य सामान को बरामद किया.

सूत्र की माने तो गिरफ्तार मिस्त्री बिहार के मुंगेर मुफस्सिल के बगघा के नूर मोहम्मद के पुत्र मो. मुन्ना और मो. निजामूल के पुत्र मो. ओसी शामिल है. गिरफ्तार दोनों ने बताया कि कुन्दन मुंगेर आया था और लॉकडाउन में रोजगार नहीं मिलने के कारण पांच सौ के दिहाड़ी पर लाया था. दो दिन पहले यहां आये और पांच देशी कट्टा  बनाकर दिया जिसे कुन्दन ने 2200 के हिसाब से बेचा.

सूत्र की माने तो उक्त दोनों पहले सहरसा जिले के बख्तियारपुर में अवैध हथियार बनाने का काम करता था. हथियार बनाने में लगने वाले सामानों की आपूर्ति यह दोनों मुंगेर से करता था. पुलिस गिरफ्तार युवक से मुंगेर में किस गिरोह से तार जुड़ा है और कहां और किससे हथियार का सप्लाई किया है, यह पता करने के लिए लम्बी पूछताछ कर रही है.

घटना की सूचना मिलते ही एसपी योगेन्द्र कुमार, एसडीपीओ अजय नारायण यादव, थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह सहित पुलिस बल घटना स्थल पर पहुंच कर अर्द्ध निर्मित हथियारों का जायजा लिया. पुलिस के लिए बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है.

मालूम हो कि एसपी योगेन्द्र कुमार के पदस्थापित होने के बाद जिले मे अवैध गन वाले दो फैक्ट्री का उद्भेदन हुआ है. पहली फैकटरी चौसा थाना क्षेत्र में जबकि दूसरी सदर थाना क्षेत्र के भान गांव में हुआ. दोनों में पुलिस ने अर्द्ध निर्मित हथियार का जखीरा बरामद किया. दोनों अवैध मिनी गन उद्भेदन एसपी के लिए बड़ी सफलता मानी जा रही है.

अवैध गन फैक्ट्री का उद्भेदन, अर्द्ध निर्मित हथियार का जखीरा बरामद, दो गिरफ्तार अवैध गन फैक्ट्री का उद्भेदन, अर्द्ध निर्मित हथियार का जखीरा बरामद, दो गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 05, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.